एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में एक बार फिर होगा ऋषभ पंत Vs दिनेश कार्तिक, देखिए इस बार कौन होगा टीम का हिस्सा।

Asia Cup 2022 India Vs Pakistan: एशिया कप अब सुपर 4 के चरण में आ चुका है और सुपर 4 में फिर से भारत वर्सेस पाकिस्तान का मैच हमको देखने को मिलेगा और इस बार भी भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत Vs दिनेश कार्तिक एक बहस का मुद्दा रहेगा ।

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत के ऊपर वरीयता दी गई थी परंतु इस मैच में दिनेश कार्तिक को मात्र एक गेंद खेलने को मिली थी। पहले मैच में रवींद्र जडेजा को लाइन-अप में पुश करते हुए 4 नबर पर उतारा गया था, लेकिन अब वह चोट के कारण बाहर है, उनके स्थान पर अक्षर पटेल को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है।

जहां अक्षर पटेल का रविंद्र जडेजा की जगह अंतिम एकादश में आना लगभग तय है वही हार्दिक पांड्या, जो हांगकांग के खिलाफ रेस्ट पर थे उनकी भी अंतिम एकादश में वापसी होनी चाहिए। इस सबके बाद रोहित एंड कंपनी को फिर से उस कठिन निर्णय को लेना होगा की कार्तिक और पंत में से कौन टीम का हिस्सा बनेगा। देखते है वे इस बारी किस ओर झुकते हैं?

अक्षर पटेल एक गेंदबाजी ऑलराउंडर है और वह जडेजा की तुलना में खराब बल्लेबाजी रिटर्न के साथ आते है, जो पंत के पक्ष में निर्णय को झुका सकता है। अगर प्रबंधन इस समय कार्तिक और उनकी फिनिशिंग को अपरिहार्य मानता है, तो एक तरीका यह हो सकता है कि एक गेंदबाज – शायद आवेश खान को अंतिम एकादश में पंत और कार्तिक दोनों को फिट करने के लिए त्याग दिया जाए।

मैच का समय : भारत Vs पाकिस्तान, सुपर फोर मैच 2, भारतीय समयानुसार 4 सितंबर, शाम 07:30 बजे से शुरू होगा।

मैच का स्थान : दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम

क्या आप जानते है : भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ T20 मे लास्ट 10 मैचों में से 8 जीते है।

टीम न्यूज:

भारत के लिए रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रिजर्व का हिस्सा रहे अक्षर पटेल ने उनकी जगह ली है।

पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज शहनवाज दहानी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है।

संभावित एकादश : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान संभावित एकादश: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, नसीम शाह, हसन अली

क्या आपको पता है:

  • पाकिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात में भारत के खिलाफ अपने 30 में से 20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में जीत हासिल की है।

Leave a Comment