पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, WTC पॉइंट्स टेबल में 5 वे स्थान पर खिसकी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी श्रीलंका में टेस्ट मैच खेल रही है और उसे पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम के खिलाफ जीत भी मिली पर दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान 246 रन के विशाल अंतराल से हार गई है। पाकिस्तान टीम के लिए यह एक तगड़ा झटका साबित हुआ है।

इस हार के कारण पाक टीम ICC World Test Championship Points Table में तीसरे से सीधे पांचवें स्थान पर फिसल गई है और उसके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगा है।

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम पाकिस्तान को जीत नसीब हुई थी, और इस जीत के साथ पाक टीम WTC 2021-23 पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुच गई थी।

पाकिस्तान टीम अगर दूसरे टेस्ट में भी जीत जाती तो वह पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 के बेहद नजदीक आ सकती थी परन्तु यहां मेजबान श्रीलंका ने पाक टीम के इन अरमानों पर पानी फेर दिया। अब इस जीत के साथ श्रीलंका इस टेबल में तीसरे स्थान पर आ गया है।

WTC टेबल में टॉप-2 पोजीशन पर रहने वाली टीमों के बीच ही फाइनल मुकाबला खेला जाता है और पिछली बार यह मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था जिसे न्यूजीलैंड ने जीता था।

World Test Championship पॉइंट्स टेबल की मौजूदा स्तिथि:

इस बार की टेबल में दक्षिण अफ्रीका 71.43 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर मौजूद है और ऑस्ट्रेलिया 70 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है। वह श्रीलंका 53.33 पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई है, वहीं भारतीय टीम 52.08 पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है।

WTC टेबल में पाकिस्तान अब तीसरे स्थान से खिसकर 5वे नंबर पर आ गई है। पाकिस्तान के 51.85 पॉइंट्स हैं, छठे पायदान पर वेस्टइंडीज 50 पॉइंट्स और सातवें स्थान पर इंग्लैंड 33.33 पॉइंट्स है जबकि मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड 25.93 पॉइंट्स के साथ अभी आठवें नंबर पर मौजूद है।

Leave a comment