T20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल को लेकर रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, बताया यह टीम जीतेगी ट्रॉफी।

क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। T20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर को क्वालिफिकेशन राउंड के साथ ही शुरू हो जाएगा।

भारत समेत तकरीबन सभी टीमों ने T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच कई पूर्व खिलाड़ी और प्रशंशको की इस वर्ल्डकप की विनिंग टीम को लेकर भविष्यवाणीया आनी शुरू हो गई है।

इसी क्रम में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी इस वर्ल्ड कप को लेकर अपनी भविष्यवाणी कर दी है।

‘भारत और ऑस्ट्रेलिया होगी फाइनल में:

आइस्ट्रेलियाई लीजेंड रिकी पोंटिंग के अनुसार T20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आपस मे भिड़ेगी। पंटर का मानना हैं कि फाइनल में उनका देश भारत को हरा कर ये ट्रॉफी जीत लेगा, क्योंकि उनकी टीम के पास घरेलू माहौल का फायदा होगा।

रिकी पोंटिंग ने ये भी कहा कि पिछले T20 वर्ल्ड कप में भी ज्यादातर विशेषज्ञ ऑस्ट्रेलिया को जीत का दावेदार नहीं मान रहे थे, लेकिन उनकी टीम ने सभी को दरकिनार करते हुए खिताब जीत लिया था।

‘ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा तीसरा दावेदार’?

पूर्व आस्ट्रेलियाइ कप्तान के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा जो टीम जो इस टूर्नामेंट को जीत सकती है वह इंग्लैंड है।

रिकी पोंटिंग के कहा, हालांकि रेगुलर कप्तान इयोन मॉर्गन के जाने के बाद जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लिश टीम उतना बेहतर नहीं कर पा रही है, लेकिन यह टीम कई मैच विनर खिलाड़ियों से सजी हुई है।

रिकी पोंटिंग के अनुसार T20 वर्ल्ड कप में कौन जीतेगा यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लिश टीम इस ट्रॉफी के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश करेगी।

Leave a comment