सेथ रॉलिन्स के अनुसार आप फिर कभी शील्ड को एक साथ नही देख पाएंगे।

द शील्ड ने 18 नवंबर, 2012 को सर्वाइवर सीरीज़ पे-पर-व्यू में बड़े पैमाने पर अपनी शुरुआत की थी। रोमन रेंस, सैथ रॉलिन्स और डीन एम्ब्रोज़ (अब जॉन मोक्सले) की तिकड़ी अपने डेब्यू से कुछ महीनों तक अपराजित रही थी। 2014 में रॉलिन्स द्वारा ग्रुप से दगाबाजी कर विपरीत पार्टी के साथ मिलने से यह समूह अंततः टूट गया।

द शील्ड का 2017 में एक अल्पकालिक टेलीविज़न रीयूनियन भी हुआ था। तीनों ने रॉ पर ड्रू मैकइंटायर, डॉल्फ़ ज़िगर, शेमस और अन्य हील्स के साथ मुकाबला किया था। फिर रोमन रेंस की 2018 में ल्यूकेमिया बीमारी का पता चलने के बाद वह WWE से चले गए और यह ग्रुप एक बार फिर से टूट गया। इसके पश्चात एम्ब्रोज़ ने भी WWE को अलविदा कहते हुए AEW जॉइन कर लिया।

सेथ रॉलिन्स ने इंटरव्यू में शील्ड के फिर से एक होने को लेकर मना किया:

द शील्ड यकीनन WWE का सबसे प्रभावशाली गुट था जिसे WWE ने इवोल्यूशन के बाद से बनाया था। 2017 में जब यह समूह फिर से मिला तो फैंस बहुत रोमांचित थे। हालांकि, सैथ रॉलिन्स के अनुसार, प्रशंसक शायद ही अब तीनों स्टार्स को फिर कभी एक साथ देख पाएंगे। शील्ड के आर्किटेक्ट सेथ रॉलिन्स ने डिजिटल स्पाई के साथ एक इंटरव्यू के दौरान शील्ड के बारे में बात की ।

“मैं यह कह सकता हूं, और यह भी हो सकता है कि यह स्टेटमेंट किसी बिंदु पर मुझ पर ही वापस आ जाए, लेकिन मुझे नहीं लगता कि आप कभी भी हम तीनों को फिर से टीम में देखने जा रहे हैं। यह वैसा नहीं दिखेगा जैसा आप इसे देखना चाहते हैं। यह शील्ड के पुराने दिनों की तरह नहीं होगा।

मुझे लगता है कि हम सभी अभी बहुत बड़े सितारे हैं और इस समय बहुत बड़ी हस्तियां हैं। हमें तब एक-दूसरे की जरूरत थी और अब हममें से किसी को भी एक दूसरे की जरूरत नहीं है, हम एक ऐसे बिंदु पर हैं जहां हम सभी एक अलग स्तर पर स्टैंडअलोन स्टार हैं। इसलिए एक-दूसरे के सांचों में फिट होने के लिए इसे कम से कम करने के लिए, मैं फिर से शील्ड को बनते हुए कभी नहीं देखता।

मुझे लगता है कि अगली बार जब आप हमें एक साथ देखेंगे तो यह बिल्कुल अलग दिखाई देगा। अगली बार जब आप हमें एक साथ देखेंगे तो यह तब होगा जब हमें हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाए, बस यही होने जा रहा है।

द शील्ड के तीनों सदस्य इस समय प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर हैं। रोमन रेंस फिलहाल अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं। सेथ रॉलिन्स Raw के टॉप स्टार हैं और कई बार के WWE चैंपियन रह चुके है। डीन एम्ब्रोज़ या फिर कहे Jon Moxley Interim AEW वर्ल्ड चैंपियन है।

Leave a comment