2022 अक्षय कुमार के लिए करियर के लिहाज से संभवतः सबसे खराब साल रहा है, क्योंकि इस साल उनकी कोई भी फिल्म सफल नहीं हुई है।

सुपरस्टार की 4 फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई थीं; बच्चन पांडे, पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और राम सेतु जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई और एक OTT रिलीज कटपुटली जो भी कोई बड़ा प्रभाव नहीं डाल सकी।

लेकिन लगता है खिलाड़ी कुमार इस बात से बेफिक्र दिखते हैं कि उनकी फिल्मों की 'संख्या' स्पष्ट रूप से 'गुणवत्ता' पर भारी पड़ गई है क्योंकि वर्ष 2023 में भी वह छह फिल्मों की घोषणा कर चुके है।

छह फिल्मों का मतलब हर दो महीने में एक फिल्म है, और यह एक डाई हार्ड अक्षय कुमार फैन के लिए तो किसी ट्रीट से कम नहीं है।

दिलचस्प बात यह है कि कई लोगों की राय है कि अभिनेता ने स्पष्ट रूप से इस साल से अपना सबक नहीं सीखा है और अब वह सिर्फ पैसे के लिए फिल्मों पर काम कर रहे हैं।

खैर, यह सच है कि 55 वर्षीय अभिनेता संभवतः 'लीड हीरो' के रूप में अपने एक्टिंग करियर के अंतिम चरण में हैं और इस समय अधिक से अधिक फिल्में करना चाहते हैं।

यहां अक्षय कुमार की उन फिल्मों की लिस्ट दी गई है जो 2023 में रिलीज होने जा रही हैं:-

                   1. Selfie                        अक्षय कुमार और इमरान हाशमी पहली बार फिल्म 'सेल्फी' में साथ नजर आएंगे। यह फिल्म 24 फरवरी, 2023 को रिलीज होगी।

                         2. OMG 2                          यह 2012 में रिलीज हुई सुपर सफल OMG का अगला पार्ट है, अक्षय इस व्यंग्यात्मक कॉमेडी-ड्रामा में भगवान शिव के रोल में वापसी करेंगे। फिल्म मई 2023 के आसपास रिलीज हो सकती है।

                      3. Capsule Gill                        अक्षय कुमार की कैप्सूल गिल एक वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित होगी। यह फिल्म एक अतिरिक्त मुख्य खनन इंजीनियर जसवंत सिंह गिल की कहानी बताएगी, जिन्होंने 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज में एक कोयला खदान में बाढ़ आने पर लोगों के बचाव में मदद की थी।

        4 . Bade Miyan Chote Miyan        अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित, निर्माताओं ने यह घोषणा नहीं की है कि यह फिल्म अमिताभ बच्चन और गोविंदा अभिनीत इसी नाम से 1998 की सुपर-हिट फिल्म का रीमेक या सीक्वल होगी, लेकिन अगर अक्षय और टाइगर इसमें हैं, तो यह निश्चित रूप से एक एक्शन-कॉमेडी होगी।

            5. Soorari Pottru Remake            यह 2020 में रिलीज़ हुई, सूर्या की सूरारी पोटरू का रीमेक होगी। फिल्म एक दूरदराज के गांव के एक युवक की कहानी बताती है, जो अपनी खुद की एयरलाइन सेवा शुरू करने का सपना देखता है।

          6. Vedant Marathe Veer                              Daudale Saat                 इस फिल्म से अक्षय कुमार मराठी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रहे हैं। महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका में नजर आएंगे।