वेस्टइंडीज ने 8 साल बाद न्यूजीलैंड को हराकर जीत का सूखा खत्म किया।

वेस्टइंडीज की नए खिलाड़ियों से सजी टीम ने एक बड़ा उलटफेर कर दिया है। वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे में 5 विकेट से हराकर जीत का सूखा खत्म किया है। लगभग 8 साल बाद विंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की है।

बारिश से बाधित इस पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम पहले बैटिंग करते हुए मात्र 190 रनों पर ढेर हो गई थी। इस स्कोर का पीछा करने उतरी इंडीज टीम ने शमरह ब्रूक्स की शानदार 79 रनों की पारी के दम पर 39 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

Image Credit-westindies cricket board

शमरह ब्रुक्स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। वेस्टइंडीज की टीम ने इससे पहले कीवी टीम को साल 2014 में वनडे मुकाबला हराया था।

न्यूजीलैंड की टीम अभी बारबाडोस में तीन मैच की वनडे सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में विंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

न्यूजीलैंड की और से फिन ऐलन (25) और मार्टिन गप्टिल (24) ने पहले विकेट के लिए 8.4 ओवर में 41 रन की साझेदारी की। इसके बाद केन विलियमसन ने (34) ने एक छोर को संभाले रखा मगर दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे।

इन तीन बल्लेबाजों के अलावा केवल माइकल ब्रेसवेल (31) और मिशेल सेंटनर (25) ही 20 रन का आंकड़ा पार कर सके। वेस्टइंडीज के लिए अकील होसिन और अल्जारी जोसेफ ने 3-3 विकेट झटके।

ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और मिशेल सेंटनर जैसे अनुभवी गेंदबाजों सजी न्यूजीलैंड की गेंदबाजी ने वेस्टइंडीज को परेशान जरूर किया और उन्हे 191 रनों का लक्ष्य भी आसानी से नहीं पार करने दिया।

37 रन पर मेजबान टीम के ओपनर शे होप (26) और काइल मेयर्स (6) पैवेलियन लौट गए थे। वहीं तीसरा विकेट उन्होंने 74 के स्कोर पर कीसी कार्टी के रूप में खोया जो 11 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद ब्रुक्स और कप्तान निकोलस पूरन ने मिलकर 75 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की रहा दिखाई। ब्रुक्स ने 91 गेंदों पर 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन की पारी खेली वहीं कप्तान पूरन ने 28 रन की पारी खेली।

तीन मैच की इस वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 की बढ़त ले ली है। इस सीरीज का अगला मैच भी इसी मैदान पर 19 अगस्त को खेला जाना है।

Leave a Comment