इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को हरा बदला WTC पॉइंट्स टेबल का चेहरा, भारत इस स्थान पर है मौजूद।

England vs South Africa 2nd Test: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका पर धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए WTC प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल कर दिया है। मैनचेस्ट टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों मिली पारी और 85 रनों की हार ने साउथ अफ्रीका को WORLD TEST CHAMPIOMSHIP प्वाइंट टेबल में पहले स्थान से हटा दिया है।

इंग्लैंड ने मेहमान अफ्रीकी टीम की पहली पारी मात्र 151 रनों पर ही समेट दि थी। इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स और बेन फोक्स के शतक के दम पर इंग्लिश टीम ने बोर्ड पर 415 रन का स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 264 रनों की बढ़त लेने के बाद अफ्रीका की दूसरी पारी 179 रनों पर समेट दी और मैच पारी और 85 रनों से जीत लिया। कप्तान बेन स्टोक्स को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल की स्तिथि:

साउथ अफ्रीकी टीम फिलहाल 66.67% अंकों के साथ तालिका में दूसरे पायदान पर आ गई है। SA की इस हार से फायदा कंगारुओं को पहुंचा है जो 70 % अंकों के साथ अब टॉप पर पहुंच गये है। वहीं बात अगर करे टीम इंडिया की तो टीम 52.08 % अंकों के साथ अभी भी चौथे पायदान पर मौजूद है।

टीम इंग्लैंड को इस बड़ी जीत से भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुछ खास फायदा नहीं हुआ है। इंग्लैंड की टीम फिलहाल 35.19 % पॉइंट्स के साथ 7वें पायदान पर बहुत नीचे की ओर है। वहीं अन्य टीमों की बात करे तो श्रीलंका 53.33 % अंको के साथ 3rd पोजिशन पर है तो पाकिस्तान 51.85% अंको के साथ पांचवे पायदान पर हैं। पूर्व चैंपियन न्यूजीलैंड 25.93 % अंको के साथ तालिका में 9वें नंबर पर है।

भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में आने वाले मुकाबले

WTC के पहले सीजन की उप-विजेता टीम भारत के पास इस बार फाइनल में जगह बनाने के लिए केवल दो और सीरीज बाकी है। टीम इंडिया को भारत में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है, वहीं एक सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है।

Leave a Comment