5 ऐसे बेस्ट AEW रेसलर्स जिन्होंने WWE के लिए एक भी मैच नहीं खेला है।

AEW अपने आप को WWE के सबसे बड़े कॉम्पिटिटर के रूप में उभारने में लगा है और अब तक की अपनी जर्नी में वह कुछ हद तक सफल भी रहे है।

उन्होंने WWE के कई बड़े नामो जैसे जॉन मोक्सली, ब्रॉडी ली और क्रिस जैरिको आदि को अपने रोस्टर में शामिल किया है।

ज्यादातर AEW सितारों ने WWE के लिए काम किया है या कम से कम एक या दो मैच तो किये हैं, लेकिन सभी ने WWE के लिए कुश्ती नहीं की है। आज हम ऐसे ही AEW के पॉपुलर चेहरों की बात करेंगे जो AEW में शामिल होने से पहले कभी भी WWE के लिए एक भी मैच नहीं खेला हो।

5. MJF

Image Credit-AEW

वर्तमान में अगर हम बेस्ट Heel रेसलर्स की बात करे तो उनमे MJF का नाम आपको ऊपर ही मिलेगा। हम उसे WWE के रैंडी ऑर्टन से कमपेयर करे तो गलत नहीं होगा अपने अभी तक के छोटे से रेसलिंग करियर में उन्होंने काफी नाम कमा लिया है।

AEW ने उन्हें कम उम्र में और कम्पनी के हील डिवीज़न को भविष्य के लिए बेहतर बनाने के लिए MJF पर दाव लगाया था जो अभी से ही उन्हें प्रॉफिट देना स्टार्ट कर रहा है।

WWE में भी MJF दिखाई दे चुके है पर उन्होंने कोई फाइट में हिस्सा नहीं लिया था। एमजेएफ का हील प्रोमो अक्सर चीजों को गहरे स्तर तक ले जाता है, जिससे उन्हें अपमानजनक गर्मी का सामना भी करना पड़ता है।

WWE ने संभवत: अपनी रचनात्मक स्वतंत्रता को सीमित कर दिया है ताकि वह उस चरित्र को अपने हिसाब से मोड़ सके परन्तु MJF वह नाम है जो क्रिएटिविटी अपने हिसाब से बनता है और WWE में उन्हें ये छूट AEW ने प्रदान की हैऔर नतीजा सबके सामने है।

Video Owner-All Elite Wrestling [Youtube]

4. Rey Fenix

Image Credit-AEW

फेनिक्स और पेंटागन जूनियर दोनों लुचा ब्रदर्स WWE के लिए कभी काम नहीं करने के बावजूद रेसलिंग इंडस्ट्री में काफी सफलता प्राप्त कर चुके है।

रे फेनिक्स को रे मिस्टेरियो के सबसे करीबी लुचाडोर के रूप में देखा जाता है, और अभी तो ये अपने यंग रेसलिंग करियर में है। और भविष्य में इस शैली को काफी दूर ले जाने को तैयार है।

WWE ने संभवतः उन्हें NXT के लिए एक बड़ा अनुबंध देने की पेशकश की होगी, लेकिन वे कभी भी उनके लिए उपलब्ध नहीं थे। फेनिक्स ने WWE की परवाह किये बिना लुचा अंडरग्राउंड से इम्पैक्ट रेसलिंग से लेकर AEW तक का सफर तय किया है।

Video Owner-All Elite Wrestling [Youtube]

3. Darby Allin

Image Credit-AEW

Darby Allin एक ऐसा रेसलर जो स्केट बोर्ड के साथ अपनी एंट्री करता है और स्केट बोर्ड पर कई मूव भी परफॉर्म करता है। डार्बी एलन के उदय ने AEW को एक और main eventer सितारा देने में मदद की है जो main event परिदृश्यों में वैध रूप से सफल हो सकता है।

जॉन मोक्सले, क्रिस जैरिको और Pac सभी के साथ एलन ने शानदार मैच किए है जिससे उन्हें एक बड़ा स्टार बनने में मदद मिली है।

डर्बी ने WWE के सहायक इंडी डेवलपमेंटल प्रमोशन इवॉल्व के लिए काम किया है। परन्तु WWE ने कभी भी डर्बी को किसी शो के लिए बुक नहीं किया और वह भी इस बात के लिए खुश है की वह अधिक रचनात्मक स्वतंत्रता के साथ AEW में है।

Video Owner-All Elite Wrestling [Youtube]

2. Orange Cassidy

Image Credit-AEW

WWE ने शायद AEW द्वारा ऑरेंज कैसिडी को साइन करने के फैसले की हसी उड़ाई होगी कि उन्होंने किस बेहूदा स्टाइल के रेसलर को इतने बड़े लेवल पर मौका दिया है। कैसिडी की गिमिक को कुछ वर्षों के लिए रेसलिंग इंडस्ट्रीज के ऑफिशल्स ने नहीं स्वीकारा और यह विश्वास किया गया कि वह उद्योग को नुकसान पहुंचा रहा है।

ऑरेंज को हस्ताक्षर करने और अपने रोस्टर में शामिल करने वाले AEW ने साबित किया कि वह एक मत्वपूर्ण डील और एक महत्वपूर्ण फ्री एजेंट को सब से चुरा लिया था।

WWE ने कभी भी कैसिडी के बारे में परवाह नहीं की, यहां तक ​​कि उसे एक लोकल टैलेंट के रूप में भी अपने लाइव शोज में लाने का प्रयास नहीं किया।

और अब, AEW अपनी इस डील को सुपरस्टार की पॉपुलर मर्चनडाइज बेच कर कैश कर रहा है।

Video Owner-All Elite Wrestling [Youtube]

1. Adam Page

Image Credit-AEW

ऐसी खबरे है की जब एडम पेज एक फ्री एजेंट थे तब WWE ने उन्हें NXT के एक main eventer के तोर पर अनुबंध की पेशकश की थी। परन्तु एलीट के सभी सदस्य जानते थे की AEW आने वाला है और उन सभी ने एक साथ जमे रहने का काम किया।

WWE डील को ठुकरा देने वाले पेज एक समय अपने जीवन की सबसे बड़ी डील WWE के साथ काम करने के लिए बहुत करीब थे। पेज ने अपने करियर में रिंग ऑफ़ ऑनर, न्यू जापान में काफी बड़े काम किये है और अब AEW में वह यकीनन द एलीट के सबसे लोकप्रिय सदस्य के रूप में देखे जाते है।

Video Owner-All Elite Wrestling [Youtube]

Leave a Comment