WWE 2020 की Top 5 Most Shocking Gimmick Change.

साल 2020 पूरी दुनिया के लिए ही बड़ा अजीब सा गया है और रेसलिंग जगत भी इससे अछूता नही रहा है सभी ने इस साल खूब स्ट्रगल देखा है।

फिर भी रेसलिंग जगत के बादशाह WWE में हमने कई सुपरस्टार्स की gimmick को change होते हुए देखा जैसा कि हर साल होता है।

इस आर्टिकल में हम बात करने जा रहे है WWE के TOP 5 MOST SHOCKING GIMMICK CHANGE जो 2020 में हुए है ।

Monday Night Messiah Seth Rollins

Seth Rollins Image Credit-WWE

Seth Rollins जो साल 2019 तक WWE के सबसे बड़े फेस सुपरस्टार्स में वह साल 2020 आते आते तक WWE के सबसे बड़े Heel के तौर पर उभरे।

हालांकि Seth Rollins को Monday Night Messiah के कैरेक्टर की तरफ मोड़ने का काम WWE ने वास्तव में दिसंबर 2019 में शुरू ही शुरू कर दिया था। लेकिन यह कैरेक्टर अपने असली रंग में 2020 में आया वास्तव में इस पूरे साल Seth ने अपने कैरेक्टर को बढ़ाया और विकसित किया।

पहले Fans के सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक होने के बावजूद Rollins ने अपनी विवादास्पद ट्विटर गतिविधि के साथ हर किसी की बुरी लिस्ट में आना शुरू कर दिया था और जल्द ही Fans ने उसे आड़े हाथ लेना शुरू कर दिया।

हालांकि Seth ने इस स्तिथि को भी अपने लिए अवसर में बदल लिया और अपना Messiah कैरेक्टर को लॉन्च करने का कार्य किया। और वास्तव में इस Monday Night Messiah के नए रोल में उन्होंने WWE में अपने नए fan बेस में भी बढ़ोतरी की।

Monday Night Messiah के किरदार में Seth ने यह घोषणा की कि वह “सबसे ज्यादा अच्छा जानता है” और “सभी को उसके नेतृत्व का पालन करना चाहिए।” इसी क्रम में उसने अपने फॉलोवर के रूप में AOP को शामिल किया परन्तु उनके true “disciple” (सच्चे फॉलोवर ) के घटनाक्रम ने इस रन को दिलचस्प बना दिया।

फिर Rollins ने Murphy को अपने गाइडेंस में लिया और वे एक महीने बाद Raw Tag टीम Champions बन गए और उन्होंने कई महीनों तक Murphy को अपने पक्ष में रखा साथ ही Austin Theory भी कुछ दिनों तक उनके साथ थे जो एक बहुत ही उपयोगी पक्ष साबित हुए।

Image Credit-WWE

इस रन में वह अधिकतर Rey Mysterio के साथ ही उनलझते दिखे और उन्होंने Rey की आँख को भी फोड़ दिया था उसके बाद rey के साथ Eye-For-Eye मैच में भी शामिल हुए। Rollins के लिए चीजें तब अलग होने लगीं जब Rey की बेटी Aalyah ने Murphy के साथ रोमांटिक एंगल में शामिल होना शुरू कर दिया जिससे Murphy ने अपना पला बदलते हुए अपने ‘मसीहा’ को बदल दिया।

Image Credit-WWE

Survivor series में भी रॉलिंस ने “for the greater good” के लिए अपने आप को टीम Raw द्वारा एलिमिनेट करने के लिए ऑफर किया हालांकि वास्तविक जीवन में कारण यह है कि वह अपने पहले पितृत्व अवकाश पर जाने वाले थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या Rollins Messiah के रूप में अपनी वापसी करते है या वह Fans के सामने एक बार फिर बेबीफेस के तौर पर आएंगे।

Alexa Bliss

Alexa Bliss Image Credit-WWE

Bray Wyatt अपने किरदार में बहुत चेंज करते रहते है परन्तु शुरुवात से उनके साथ एक रहस्य्मयी नाम जुड़ा है वो है Sister Abigail इस कैरेक्टर को निभाने को लेकर बहुत सारे नाम Fans द्वार समय समय पर सुझाते रहे गए है।

पहले Sister Abigail को चित्रित कर सकने वाले फैंटसी बुकिंग सुझावों में से सबसे लोकप्रिय सुझावों Alexa Bliss ही था। Alexa Bliss अभी किस किरदार में है इस का सही से अंदाजा नहीं है परन्तु The Fiend के रंग में रंगने के बाद उनका किरदार बड़ा मनोरंजक हो गया है।

इसकी शुरुआत इस साल के मध्य में Braun Strowman के साथ The Fiend Bray Wyatt के झगड़े से हुई। WWE के Mix Match challange में Strowman और Bliss का ऑन-स्क्रीन संबंध था। इसलिए The Fiend ने Alexa Bliss पर भी हमला किया।

Image Credit-WWE

तब उनका झगड़ा Universal Title के लिए लड़ते लड़ते Alexa Bliss पर शिफ्ट हो गया था और The Fiend ही वो बंदा था जो अंततः शीर्ष पर आ गया और वह तब से उसकी ही है ।

Alexa Bliss फिलहाल दो तरह के किरदार में नजर आ रही है 1. Wyatt की तरह मजाकिया और 2. The Fiend के जैसा Dark ।

वह अभी कभी अजीब सा कभी चुलबुला सा कभी फनी कैरेक्टर में बदल जाती परन्तु फिलहाल की Alexa Bliss को Fans द्वारा पसंद किया जा रहा है।

Carmella

Carmella Image Credit-WWE

इस सूची में सबसे हालिया ही जिसकी गिमिक चेंज हुई है तो वह है Carmella जो हाल ही में कई महीनों तक दूर रहने के बाद Smackdown में लौट आई है।

वह सितंबर में वीडियो प्रोमो की एक सीरीज के साथ लौटी Carmella अप्रैल से ही WWE से गायब थी।

अपनी वापसी पर Carmella एक और अधिक अभिमानी एवं आक्रमक व्यक्तित्व अपनाया और खुद को एक टाइटल शॉट देने की कोशिश करने के लिए Sasha Banks पर हमलों की झड़ी लगा दी।

Image Credit-WWE

Carmella ने अपने आप को Untouchable घोषित किया और इस कैरेक्टर में वह पहले से कई अधिक मजबूत, ताकतवर वह खतरनाक दिखाई देती है।

The Trible Chief Roman Reigns

Image Credit-WWE

साल 2020 Roman Reigns के लिए मिला जुला सा रहा है वह अधिकतर समय तो Corona महामारी के कारन Ring से बाहर ही थे और उन्होंने Wrestlemania में अपना एक ड्रीम मैच जो की गोल्डबर्ग के खिलाफ था वो भी मिस किया।

Fans Wrestlemania के बाद से ही उनकी वापसी का इन्तजार कर रहे थे परन्तु WWE Univers का एक बहुत बड़ा हिस्सा जिन्हे हमेशा यह शिकायत रहती थी की WWE Roman Reigns को ओवर पुश देती है और उन्हें Roman का यह बेबीफेस कैरेक्टर भी बिलकुल पसंद नहीं था।

उनकी सारी शिकायते दूर करते हुए WWE ने Roman की shoking Heel कैरेक्टर में वापसी करवाई और हील कैरेक्टर में आने के बाद हम देख पा रहे है की Roman किस लेवल का परफॉरमेंस दे पा रहे है।

उन्होंने आते ही Braun Strowman और The Fiend को हराकर Universal Title जीता और Paul Heyman के साथ जुड़ कर एक और shock Fans को दिया इसके पश्चात उनके आक्रामक रवये को Fans द्वारा खूब सराहा जा रहा है।

Image Credit-WWE

सबसे पहले Roman ने अपने कजिन भाई Jey uso को ही शिकार बनते हुए अपने आप को Trible Cheif घोषित करवाया। इसके पश्चात् उनके आतंक का शिकार अभी तक Daniel Brayan और Kevin Owens जैसे सुपरस्टार हो चुके है।

कुल मिलकर Roman Reigns का ये Heel कैरेक्टर Friday Night SmackDown पर नयी क्रांति लेकर आया है जो Fans को भी बड़ा पसंद आ रहा है।

Omos

Image Credit-WWE

Omos एक 7’3 का मॉन्स्टर जिसकी Gimmik भी WWE इस साल बहुत बार चेंज कर चुकी है। Corona महामारी के समय मे जब WWE ने फिर से प्रदर्शन केंद्र में शो आयोजित करना शुरू किया और भीड़ के रूप में NXT ट्रेनी का उपयोग करना शुरू किया तो कई लोगो ने चिंता जाहिर की कि Vince इन रेसलर्स को परिपक्व होने से पहले ही Main Roster पर न ले आवे।

लेकिन Vince तो Vince ही है वो वही करते है जो वो चाहते है। तो इस बार भी उन्होंने ऐसा ही कुछ ऐसा ही किया।

पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी Jordan Omogbehin Backlash में पहले Akira Tozawa की ओर से थे और कुछ ही हफ्तों में इसके बाद वह “Big Ninja” के रूप में नजर आए जो अच्छी तरह से एक मॉन्स्टर और एक बड़ा Ninja था।

वह हालांकि थोड़ी दिनों में ही इस रोल से गायब हो गयेऔर एक नई भूमिका में अपनी वापसी की इस बार वह Raw Underground के लिए बाउंसर के रूप में नजर आए। उनकी भूमिका बहुत ही जटिल थी जिसमें वे एक दरवाजे के सामने खड़े थे और डरावने दिख रहे थे।

Image Credit-WWE

जैसा कि हम सभी जानते हैं की Raw Underground COVID-19 की वजह से अभी फिलहाल बंद है इसलिए WWE प्रबंधन को फिर से Omos के लिए एक नई भूमिका ढूंढ़ी।

उसी महीने उन्होंने AJ Styles के साथ रिंग में जाना शुरू किया उनका बॉडीगॉर्ड बनकर। हालांकि Aj Styles जैसे रेसलर के साथ रहना उनके लिए फायदेमंद है परन्तु अभी तक वह किसी खास एक्शन में नजर नही आये है।

Post List

WWE Crown Jewel 2021 रिजल्ट्स- एज Vs सैथ रॉलिन्स – हेल इन ए सेल मैच

reykumar25October 21, 20212 min read
WWE Crown Jewel 2021 रिजल्ट्स- एज Vs सैथ रॉलिन्स – हेल इन ए सेल मैच

WWE क्राउन ज्वेल 2021 के मुख्य शो की शुरुआत सैथ रॉलिन्स (Seth Rollins) और एज (Edge) के बीच एक धमाकेदार हेल इन ए सेल मैच से हुई। मैच शुरू होने के एक मिनट बाद ही मैच रिंगसाइड तक फैल गया…

WWE क्राउन ज्वेल 2021: किकऑफ़ शो में द उसोज़ ने सेड्रिक अलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन को हराया।

reykumar25October 21, 20211 min read
WWE क्राउन ज्वेल 2021: किकऑफ़ शो में द उसोज़ ने सेड्रिक अलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन को हराया।

आखिरकार फैंस का इंतजार आज खत्म हो गया है क्योंकि WWE के क्राउन ज्वेल शो का आगाज सऊदी में हो चुका है और शो की शरुवात किकऑफ शो में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ (The Usos) के सामने हर्ट…

ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson) ने खुलासा किया कि मिनोरू सुजुकी (Minoru Suzuki) के खिलाफ मैच के दौरान उनकी काफी पिटाई हुई।

reykumar25October 19, 20212 min read
ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson) ने खुलासा किया कि मिनोरू सुजुकी (Minoru Suzuki) के खिलाफ मैच के दौरान उनकी काफी पिटाई हुई।

ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson) ने दुनिया भर में अपने अविश्वसनीय इन-रिंग कौशल का प्रदर्शन किया और पूरे रेसलिंग यूनिवर्स ने यह स्वीकार किया कि वह कितने अच्छे हैं। AEW में उनका पदार्पण भी हाल की यादों में सबसे यादगार लम्हो…

जूनियर डॉस सैंटोस ने सीएम पंक और AEW के बारे में टिप्पणियों के लिए Roman Reigns को लताड़ लगाई।

reykumar25October 17, 20212 min read
जूनियर डॉस सैंटोस ने सीएम पंक और AEW के बारे में टिप्पणियों के लिए Roman Reigns को लताड़ लगाई।

AEW ने अमेरिकन टॉप टीम को अपनी कंपनी में आमंत्रित किया और MMA फाइटर्स के इस क्रू ने अब तक AEW के इनर सर्कल पर अपना दबदबा दिखाया है। अमेरिकन टॉप टीम के जूनियर डॉस सैंटोस (Junior dos Santos) ने…

बेली (Bayley) चाहती है कि ब्रोक लेसनर रोमन रेंस पर उनका फिनिशर लगाए।

reykumar25October 16, 20212 min read
बेली (Bayley) चाहती है कि ब्रोक लेसनर रोमन रेंस पर उनका फिनिशर लगाए।

बेली (Bayley) WWE की टॉप फीमेल सुपरस्टार्स में से एक हैं। स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन के रूप में उनका पिछला शासन 380 दिनों तक चला था और इसके अलावा आधुनिक WWE में महिला चैंपियन के रूप में उनके पास सबसे अधिक…

ब्रे वायट (Bray Wyatt) ने WWE के गैर प्रतिस्पर्धी क्लॉज़ के काउंटडाउन के संकेत दिए।

reykumar25October 16, 20211 min read
ब्रे वायट (Bray Wyatt) ने WWE के गैर प्रतिस्पर्धी क्लॉज़ के काउंटडाउन के संकेत दिए।

ब्रे वायट (Bray Wyatt) को इसी साल WWE से रिलीज़ कर दिया गया था, WWE के इस फैसले का प्रो रेसलिंग की दुनिया और WWE के थर्ड पार्टी पार्टनर्स ने बहुत आश्चर्य किया। फैंस तब से ब्रे वायट (Bray Wyatt)…

Leave a Comment