व्यूअरशिप रेटिंग्स की लड़ाई में AEW लगातार WWE को पछाड़ रही है।

WWE और AEW अपने व्यवसाय को अलग-अलग तरीके से संचालित करते हैं, फिर भी वे है तो एक ही इंडस्ट्री में ही। विंस मैकमोहन की कंपनी में आम तौर पर टिकट की कीमतें अधिक होती हैं और इसके कारण टोनी खान की कंपनी, जिसने अभी अपनी दो साल की सालगिरह मनाई, टिकट बिक्री और प्रमुख जनसांख्यिकी में रुचि के मामले में WWE को बड़े पैमाने पर पछाड़ रही है।

रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो के दौरान , डेव मेल्टज़र ने AEW और WWE की चल रही प्रतियोगिता पर चर्चा की। इस बिंदु पर AEW अपने प्रमुख जनसांख्यिकीय में पुरुष फैंस की अधिक संख्या कमा रहा है। कंपनी के दोनों सबसे बड़े शो को हटाते हुए, AEW अब WWE को सीटों की बिक्री के मामले में बड़े पैमाने पर मात दे रहा है।

“AEW डायनामाइट अधिक पुरुष फैंस के साथ रॉ से आगे है और आप जानते हैं, यह बढ़त केवल एक सप्ताह के लिए नहीं है बल्कि महीने के लिए है। AEW लाइव अटेंडेंस [WWE] से काफी ऊपर है, भले ही आप आर्थर ऐश स्टेडियम के इवेंट को इस रेस से बाहर कर दें, फिर भी AEW काफी आगे हैं।”

“मैंने WWE के लिए समरस्लैम को इस प्रतियोगिता से बाहर रखा है क्योंकि मैं जानना चाहता हूं कि वे वास्तव में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं और इस तुलना में हम उन बड़े इवेंट्स की संख्या का उपयोग नहीं कर रहे हैं जो एक विचलन है जो [संख्याओं] को अचानक से ऊपर की और ले जाता है।”

AEW प्रभावशाली संख्या में काम कर रहा है और निश्चित रूप से WWE को 40 साल की शुरुआत के बाद भी अपने पैसो के पर बल पर एक टक्कर दे रहा है। विंस मैकमोहन की कंपनी भले ही अभी तक AEW की प्रतिस्पर्धा को नकारते हुए आ रही है, लेकिन यह सब डाटा AEW के प्रभाव को साफ तौर पर दिखा रही है।

Leave a comment