बिग शो के अनुसार 3 सबसे ज्यादा टफ रेसलर।

द वर्ल्ड’स लार्जेस्ट एथेलीट बिग शो ने पार्डन माई टेक के साथ एक इंटरव्यू मे बात की कि वे रेसलिंग में सबसे टफ उन लोगों को मानते हैं जिन्होंने चोटों और दर्द के बावजूद प्रतिस्पर्धा को जारी रखा।

सात बार के विश्व चैंपियन बिग शो ने 1999 में WWE / WWF में एंट्री किया था, उन्होंने अपने कैरियर के दौरान घुटने की सर्जरी से पहले की रात को एज के साथ मैच लड़ने पर भी चर्चा की।

बिग शो ने इंटरव्यू में उनके हिसाब से WWE के 3 सबसे टफ रेसलर के विषय मे भी बात की बिग शो के अनुसार शीर्ष तीन टफ रेसलर पिक्स में द अंडरटेकर, केन और जॉन सीना हैं। जो रेसलिंग को दर्द के ऊपर रखते हैं।

अंडरटेकर ने 103 डिग्री बुखार के साथ मैच लड़ा है दूसरी ओर, केन ने injured sacroiliac joint के साथ संघर्ष किया, उसके पैर में सुन्नता और अत्यधिक दर्द को देखा गया था। फिर भी उन्होंने कंटिन्यू किया।

इस बीच, सीना एक फटे कॉर्निया के साथ रेसलिंग की है और गर्दन की सर्जरी होने के दौरान भी वह कंटिन्यू कर रहे थे कुछ घंटों बाद एरीना द्वारा ही वह मैच बंद करवाया गया पर सीना खुद से नही रुके।

2007 में, रॉ के 1 अक्टूबर के एपिसोड में मिस्टर कैनेडी के साथ एक मैच के दौरान, सीना ने हिप टॉस करते हुए अपनी एक पेक्टोरल मांसपेशी को चोटिल कर लिया था। वह फिर भी मैच खत्म करने में सफल रहे। अगले दिन डॉक्टरों ने पाया कि उसकी पेक्टोरेलिस की बड़ी मांसपेशी हड्डी से पूरी तरह से फट गई थी। ये रेसलिंग के प्रति उनका जुनून ही था कि वह ऐसा कर पाए।

यह अनुमान लगाया गया था कि सीना को रीटर्न के लिए एक वर्ष, छह महीने की आवश्यकता होगी, और उससे अगले रात विंस मैकमोहन द्वारा उसका WWE चैम्पियनशिप खिताब भी छीन लिया गया था, जो कि 19 वर्षों में सबसे लंबे समय तक WWE चैम्पियनशिप के रन को समाप्त करता था।

दिसंबर तक, सीना ने WWE के ट्रिब्यूट टू द ट्रूप्स में भाग लिया, जो कि इराक के तिकरित में कैंप स्पीचर में फिल्माया गया था, और अगले महीने रॉयल रंबल मैच के अंतिम प्रतिभागी के रूप में रिंग में लौटे, जहां उन्होंने जीत हासिल की।

सात फीट लम्बे और 383 पाउंड वजनी, बिग शो पहली बार रेसलिंग में “आंद्रे द जाइंट के बेटे” के रूप में पेश किया गया था। जब उन्होंने घुटने की सर्जरी से पहले एज और अंडरटेकर से फाइट की, तो उनके घुटने में एक हड्डी का टुकड़ा चोटिल था। टेकर की सलाह लेने के बाद, उन्होंने सीधे पैर के ब्रेस और घुटने के ब्रेस लगाने का फैसला किया और इसके चारों ओर काम किया।

2018 में, कई चोटों के बाद, बिग शो ने एक साल के लिए रेसलिंग छोड़ दी। उन्होंने रॉ को 6 जनवरी 2020 के एपिसोड में अपनी वापसी की, केविन ओवंस और समोआ जो के साथ मिलकर सैथ रॉलिंस और AOP को हराया और हाल ही में उन्होंने और रेंडी ऑर्टन और Drew McIntyre के साथ भी मैच में परफॉर्म किया है।

Leave a comment