AEW रैम्पेज 2021: क्रिश्चियन केज (Christian Cage) ने Kenny Omega को हरा Impact World Championship जीती।

AEW के रैम्पेज PPV पर क्रिश्चियन केज (Christian Cage) नए इम्पैक्ट वर्ल्ड चैंपियन बन गए है। इम्पैक्ट रेसलिंग (Impact Wrestling) और AEW के बीच वर्तमान में चल रही साझेदारी के कारण AEW चैंपियनशिप को इम्पैक्ट रेसलिंग शो में डिफेंड किया जा सकता है और AEW पर इम्पैक्ट रेसलिंग की चैंपियनशिप को डिफेंड किया जा सकता है।

इस हफ्ते AEW का अपना पहला AEW रैम्पेज प्रीमियर शो था और AEW इस शो को जितना संभव हो उतना बड़ा बनाना चाहता था। यही कारण है कि इम्पैक्ट रेसलिंग (Impact Wrestling) वर्ल्ड चैंपियन केनी ओमेगा (Kenny Omega) को अपनी Impact Wrestling वर्ल्ड चैम्पियनशिप का बचाव यहाँ करना पड़ा।

यह मैच शो का उद्घाटन मैच था, मैच अच्छा था और इसमें वास्तव में बहुत अच्छे स्पॉट्स भी थे लेकिन इसके परिणाम ने सभी दर्शको को चौंका दिया।

मैच के अंतिम क्षणों में केनी ओमेगा (Kenny Omega) ने क्रिश्चियन केज (Christian Cage) को लो-ब्लो लगाकर लगभग मैच जीतने की तैयारी कर ली थी और वह स्टील की कुर्सी के माध्यम से क्रिश्चियन केज (Christian Cage) पर अपने फिनिशर को मारने के लिए तैयार थे परन्तु आश्चर्यजनक रूप से क्रिश्चियन ने उनके इस मूव को उलट दिया और कुर्सी के माध्यम से केनी ओमेगा पर ही अपना फिनिशर किल स्विच लगा दिया।

क्रिश्चियन केज (Christian Cage) ने केनी ओमेगा (Kenny Omega) को थ्री काउंट के लिए कवर किया और केनी ओमेगा से इम्पैक्ट रेसलिंग की वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीत ली।

यह मैच जितना शानदार था, नतीजा भी उतना ही चौंकाने वाला रहा। क्योंकि क्रिश्चियन केज (Christian Cage) ने 47 साल की उम्र में अपने करियर के इस पड़ाव पर द बेल्ट कलेक्टर केनी ओमेगा (Kenny Omega) को इम्पैक्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हरा दिया है।

इससे क्रिश्चियन केज (Christian Cage) को खुद पर विश्वास करने में मदद मिल सकती है कि वह केनी ओमेगा (Kenny Omega) को 5 सितंबर 2021 को होने वाले AEW ALL OUT शो में AEW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हरा सकते है।

Leave a comment