NJPW रेसलर कैंटा ने AEW में आकर JON MOXLEY पर किया हमला।

इस हफ्ते के AEW डायनामाइट में मास्क पहने एक रेसलर प्रोग्राम के दौरान देखने को मिला उसने रिंग में मास्क पहनकर दौड़ भी लगाई और डायनामाइट के मैन इवेंट के बाद जॉन मोक्सले (Jon Moxley) पर हमला भी किया यह मास्क मैन और कोई नही बल्कि NJPW के केंटा थे।

AEW का न्यू जापान (NJPW) के साथ एक जटिल सा रिश्ता बन गया है । एक रिश्ता जिसे इस COVID महामारी के दौरान और अधिक जटिल बन गया है। AEW के कुछ रेसलर्स को NJPW में रेसलिंग करने की अनुमति है जिसके सबसे बड़े उदाहरण जॉन मोक्सले (Jon Moxley) है जो वर्तमान में IWGP US चैंपियन हैं। पर उनके इस चैंपियनशिप पर अब #1 कंटेंडर केंटा (Kenta) की नजरे है।

पूर्व WWE सुपरस्टार ने बुधवार की रात के AEW में अचानक अपनी एंट्री की। शो के मुख्य कार्यक्रम में केनी ओमेगा और द गुड ब्रदर्स Vs मोक्सली, Pac, और रे फेनिक्स का मैच था। द गुड ब्रदर्स ने मैजिक किलर के साथ फेनिक्स को पिन कर दिया और यह मुकाबला जीत लिया।

फिर लांस आर्चर रिंग में आये और गुड ब्रदर्स को एरीना से बाहर ले गए अब ओमेगा और मोक्सली ही रिंग में अकेला बचे थे लेकिन लंबे समय तक नहीं। एक नकाबपोश घुसपैठिए ने रिंग में आके मोक्सले पर हमला बोल दिया जो की खुद को केंटा बता रहा था। 26 फरवरी, 2021 को NJPW न्यू बिगिनिंग यूएसए 2021 में यूएस टाइटल के लिए केंटा का सामना मोक्सले से होना है। जब तक वह केंटा के खिलाफ खिताब का बचाव नही कर लेते, तब तक मोक्सली 550 दिनों तक चैंपियन रहेगे।

चूंकि यूएस टाइटल कई समय से यूएस में अटका हुआ है इसलिए NJPW सितारे वास्तविक शीर्षक के लिए चुनोती देने के बजाय इसे चुनौती कोन देगा उसके अधिकार के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। केंटा ने पिछले साल वह अधिकार जीता था और रेसल किंगडम 15 में सातोशी कोजिमा के खिलाफ सफलतापूर्वक इसका बचाव भी किया । अभी भी सख्त यात्रा प्रतिबंधों के कारण केंटा पिछले महीने के दौरान अमेरिका में क्वॉरेंटाइन नियमो के अनुसार काफी चौकन्ना रहे होगे।

AEW में केंटा का आगमन सभी प्रकार से रेसलिंग प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। इसका मतलब केवल यह ही नही कि यूएस टाइटल का आखिरकार बचाव किया जा सकता है इसके अलावा संभवतः इसका चैंपियन भी बदल सकता हैं, लेकिन इसका मतलब यह भी हो सकता है कि अन्य NJPW सितारों ने इस महीने के आखिर में प्रमोशन शो के लिए इसे स्टेटसाइड बना दिया। इसका मतलब यह भी है कि क्रॉस-प्रमोशनल काम किए जाने के बारे में प्लॉट को दुरूस्त करना जारी है। मजे की बात यह है कि इस हफ्ते डायनामाइट पर तीन अलग-अलग कंपनियों के सितारे एक रिंग में मौजूद थे ।

Leave a comment