नम आंखों के साथ रोजर फेडरर ने टेनिस को कहा अलविदा, चीर प्रतिद्वंदी राफेल नडाल भी रोते हुए आए नजर।

टेनिस के लीजेंड रोजर फेडरर लेवर कप में अपने करियर का आखरी मैच खेला और इस खेल को नम आंखों से अलविदा कहा। अपने आखिरी मैच में हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा परंतु मैच का नतीजा जो भी हो उनके फैंस के लिए यह मायने नहीं रखने वाला था।

Image Credit- Levar Cup

अपने आखिरी मैच में फैंस का प्यार देख रोजर फेडरर भी काफी इमोशनल हो गए और कोर्ट पर ही रो पड़े। रोजर टेनिस के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक है। रोजर फेडरर ने शुक्रवार को अपने करियर का आखिरी मैच खेला, लेवर कप के इस मैच में उन्होंने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी राफेल नडाल के साथ टीम बनाई थी।

Image Credit- Levar cup

हालांकि इस खेल के सबसे बड़े दो दिग्गज मिलकर भी यह मैच जीत नहीं सके। अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो और जैक सॉक ने इन दोनो लीजेंड को 4-6, 7-6 (2), 11-9 से हराया। इसके साथ ही फेडरर ने अपने टेनिस करियर को अलविदा कह दिया है।

रोजर फेडरर के विदाई मैच में नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल भी अपने आंसू नहीं रोक पाए और इस खेल के प्रति अपने प्यार को जताते दिखाई दिए जो काफी इमोशनल भरा पल रहा।

रोजर फेडरर को मैच के बाद नोवाक जोकोविच सहित कई खिलाड़ियों ने कंधे पर उठाकर कोर्ट में घुमाया और उन्हें फाइनल बाय बाय कहा और टेनिस के खेल में उनके योगदान के लिए उन्हे धन्यवाद कहा।

Image Source- social media

रोजर फेडरर टेनिस जगत में पिछले दो दशक में सबसे चर्चित नाम रहे है। उनका टेनिस करियर 24 साल लंबा रहा है वह इस खेल के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले प्लेयर भी रहे है।

रोजर ने अपने करियर के आखरी मैच को काफी एंजॉय किया और मैच के दौरान फेडरर और नडाल मस्ती करते हुए भी दिखाई दिये।

Image Source-social media

नडाल और फेडरर पिछले काफी लंबे समय से एक दूसरे के खिलाफ जमकर चुनौती पेश की है, लेकिन फेडरर के आखिरी मैच में उनके सबसे बड़े प्रतिद्वंदी नडाल बेहद दुखी और भावुक नजर आए और यही पल इस खेल की खूबसूरती पेश करते हुए दिखाई दिया।

फेडरर के आखिरी मैच के दौरान उनकी पत्नी मिरका भी वहा मौजूद रही और वह भी काफी भावुक दिखीं। मिरका ने फेडरर को मैच के बाद गले लगाया और उन्हें सांत्वना देती दिखी। अपने आखिरी मैच के दौरान फेडरर काफी भावुक दिखे और उन्होंने लगातार रोते हुए दिल पर पत्थर रखकर इस खेल को अलविदा कहा।

Image Source- social media

इस दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब कैमरामैन ने एक फोटो क्लिक की जिसमे इस खेल के बिग 3 यानी रोजर फेडरर, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच एक फोटो में एक साथ नजर आए।

Image Source-social media

यह संभवतः आखिरी मौका था, जब ये तीनों दिग्गज एक खिलाड़ी के रूप में टेनिस कोर्ट में एक साथ दिखे। इस तरह एक भावुक कर देने वाले पलों के बीच रोजर फेडरर को अलविदा कहा गया।

Leave a Comment