Royal Rumble के #1 नंबर पर एंट्री करने वाले Top-5 रेसलर जो कभी जीत नही पाए।

Royal Rumble का कांउटडाउन शुरू हो गया है Royal Rumble हर साल की शरुआत एक बड़े पैमाने पर धमाकेदार तरीके से करता है और इसे लेकर फैंस में काफी उत्तेजना रहती है।

Royal Rumble WWE के सबसे बड़े इवेंट रेस्लमनिया के लिए आधिकारिक रूप से शुरुआत का एलान करता है। Royal Rumble के 30 man एलिमिनेशन मैच में पहले नंबर पर प्रवेश करना अपने आप में एक विशेषाधिकार है, हालाँकि, उस स्थान से Rumble को जीतना बेहद मुश्किल साबित हुआ है!

1995 में Shawn Michaels और 2004 में Chris Benoit ही ऐसे दो रेसलर है जिन्होंने 1 नंबर पर एंट्री करते हुए Royal Rumble को जीता हो।इन दोनों को छोड़ दे तो अभी तक कोई और रेसलर यह मुकाम हासिल नहीं कर पाया है। कई रेसलर्स ने पहले एंट्रेंस के रूप में रंबल जीतने के लायक़ प्रयास किए लेकिन वह इस जीत में नहीं बदल पाए।

5. Sasha Banks – Royal Rumble 2018

Sasha Banks Image Credit-WWE

Sasha Banks ने 2018 के उद्घाटन महिलाओं के Royal Rumble मैच में पहले नंबर पर एंट्री करके एक विशेष उपलब्धि WWE की तरफ से प्राप्त कि। Boss Sasha Banks के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था। साशा ने 54:46 मिनट तक रिंग में शानदार प्रदर्शन किया पर वह इस संघर्ष को जीत में नहीं बदल पाई।

Sasha Banks का Trish Stratus के साथ एक रोमांचक क्षण शेयर किया था sashaऔर Trish की भिड़ंत को फैंस कि तरफ से भी अच्छा पॉप अप मिला।

Trish Stratus भी उन तीन प्रवेशकों में से एक थी जिन्हें Sasha ने Rumble से बाहर कीया था। हालाँकि, Sasha का प्रयास पर्याप्त नहीं था क्योंकि वह अंतिम चार में पहुंची थी लेकिन Bella Twins ने रेसलमेनिया 34 में Sasha Banks की खोज को समाप्त कर दिया।

4. CM Punk- Royal Rumble 2011

CM PUNK Image Crdit-WWE

2011 रॉयल रंबल सीएम पंक के लिए एक शानदार दिन था। न्यू नेक्सस के नेता ने The Miz और Randy Orton से WWE चैंपियनशिप हासिल करने का मौका गवां दिया। फिर भी Cm Punk ने 40 man के इस Rumble में अपना शानदार प्रदर्शन दिया।

मैच शुरू होने से पहले ही ड्रामा शुरू हुआ क्योकि Punk की New Nexus का  Wade Barrett के Corre के साथ विवाद किया। इन सब के अलावा New Nexus की मदद से Punk ने 35:21 मिनट तक सात एलिमिनेशन के साथ शानदार धूम मचाई। परन्तु John Cena ने आते ही Punk वह उसकी टीम का सफाया कर दिया लेकिन फिर भी Punk रैसलमेनिया XXVII के main event में मुख्य स्थान पर थे ।

3.Roman Reigns- Royal Rumble 2016

Roman Reigns Image Credit-WWE

2016 में The Big Dog Roman Reigns ने 30-मैन रॉयल रंबल मैच में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप का बचाव करने के लिए नंबर 1 पर एंट्री की Mr. McMahon और Authority ने TLC 2015 में Triple H से क्रूरता से पेश आने के कारण जानबूझकर Reigns को मुश्किल स्थिति में डाला था।

WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में बने रहने के लिए Roman Reigns को 29 अन्य सुपरस्टार्स को पछाड़ना था। इस समय Big Dog एक जबरदस्त फॉर्म में थे हालांकि फैंस के बीच वह इतने लोकप्रिय नहीं थे। Reigns ने 5 सुपरस्टार्स को इस दौरान एलिमिनेट किया और एक घंटे से कुछ सेकंड कम समय तक रिंग में रहे। 

Triple H 30 वें प्रवेशक के रूप में रिंग में लौटे और The Game को Fans से एक बड़ा पॉप भी प्राप्त हुआ जब उसने Reigns को एलिमिनेट किया और अंत में HHH ने Dean Ambross को एलिमिनेट करके वे 14 वीं बार विश्व चैम्पियनशिप जीत गया। इसके बावजूद भी Roman Reigns के परफॉरमेंस लिए यह Rumble आज याद किया जाता है।

2.Brock Lesnar – Royal Rumble 2020

Brock Lesnar Image Credit-WWE

Royal Rumble 2020 के लिए खुद को नंबर वन प्रवेशक घोषित करके Brock Lesnar ने रेसलिंग फैंस में खलबली मचा दी क्योकि Lesnar पहले से ही WWE चैंपियन थे।

Brock Lesnar ने Royal Rumble की शरुवात से ही अपना आतंक शरू कर दिया और खिलोने के जैसे एक एक करके शरूवाती 13 स्टार्स को बड़ी आसानी से Rumble से बाहर कर दिया और एक रिकॉर्ड बना दिया और इतना शानदार प्रदर्शन वह कर रहा था कि फैंस केवल इस कारण आने वाले हर प्रतिभागी को पॉप दे रहे थे कि वह इस मॉन्स्टर को रोक सके।

हालांकि फिर आये Drew McIntyre ने Ricochet के Lesnar को दिए गए Low Blow की मदद से Brock Lesnar को बाहर कर दिया यह मोमेंट ऐसा बना की फैंस ने शानदार रिएक्ट किया।

1.Triple H – Royal Rumble 2006

HHH IMAGE CREDIT-WWE

The Game Triple H 2006 के Royal Rumble मैच में नंबर एक एंट्रेंट के रूप में प्रवेश करके Wrestlemania के मुख्य कार्यक्रम में लौटने के लिए बेताब थे । Triple H ने इस Rumble के विजेता Rey Mysterio के साथ कार्यवाही को शुरू किया। Triple H के इस Rumble में बहुत सारे दुश्मन थे क्योंकि उन्होंने The Big Show और Ric Flair के साथ पहले से ही झगड़ा चालू कर रखा था।

बहरहाल Triple H The Big Show और Ric Flair दोनों को जल्दी बाहर करने में कामयाब रहे।इसके अलावा उन्होंने show के वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियनशिप के साथी Kane और Chavo Guerrero को भी बाहर कर दिया था। हील होने के बावजूद उन्होंने Rey Mysterio के साथ एक संक्षिप्त पार्टनरशिप की और इन दोनों ने मिलकर Rob Van Dam और Simon Dean जेसो को बाहर का रास्ता दिखाया।

 हालाँकि इस Rumble के अंतिम प्रवेशकर्ता Randy Orton थे जो HHH के पूर्व एवोल्यूशन पार्टनर थे और दोनों ने Mysterio के खिलाफ टीम बनाई पर 619 मास्टर Rey Mysterio ने Triple H की दूसरी Rumble जीत के लिए चले 1 घंटे तक के संघर्ष को खत्म किया।

Post List

ब्रॉक लैसनर ने WWE स्मैकडाउन में रोमन रेंस को बुरी तरह पीटने का वादा किया।

reykumar25October 22, 20212 min read
ब्रॉक लैसनर ने WWE स्मैकडाउन में रोमन रेंस को बुरी तरह पीटने का वादा किया।

WWE Crown Jewel 2021 में Brock Lesnar Vs Roman Reigns का मैच हुआ और रेफरी के घायल होने और उसोस के मैच के दौरान दखलंदाज़ी के चलते लेसनर को यह मैच हारना पड़ा। हालांकि अभी इन दोनों की फ़्यूड खत्म…

पॉल हेमन ने ब्रेज़र्स की दिलचस्प ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

reykumar25October 22, 20211 min read
पॉल हेमन ने ब्रेज़र्स की दिलचस्प ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

WWE के बहुत सारे प्रशंसक हैं जो दुनिया के कोने कोने में फैले है और इसका प्रमाण इसी बात से मिल जाता है कि जो कोई भी ब्रेज़र्स का सोशल मीडिया चलाता है वह भी wwe का फैन है। क्योंकि…

WWE Crown Jewel 2021 रिजल्ट्स: Mansoor vs. Mustafa Ali

reykumar25October 21, 20212 min read
WWE Crown Jewel 2021 रिजल्ट्स: Mansoor vs. Mustafa Ali

WWE News WWE क्राउन ज्वेल परिणाम: मंसूर (Mansoor) vs मुस्तफा अली (Mustafa Ali) मंसूर (Mansoor) Vs मुस्तफा अली (Mustafa Ali) सऊदी अरब में WWE क्राउन ज्वेल 2021 का दूसरा मैच था। WWE महीनों से इस फ्यूड का निर्माण कर रहा…

WWE Crown Jewel 2021 रिजल्ट्स- एज Vs सैथ रॉलिन्स – हेल इन ए सेल मैच

reykumar25October 21, 20212 min read
WWE Crown Jewel 2021 रिजल्ट्स- एज Vs सैथ रॉलिन्स – हेल इन ए सेल मैच

WWE क्राउन ज्वेल 2021 के मुख्य शो की शुरुआत सैथ रॉलिन्स (Seth Rollins) और एज (Edge) के बीच एक धमाकेदार हेल इन ए सेल मैच से हुई। मैच शुरू होने के एक मिनट बाद ही मैच रिंगसाइड तक फैल गया…

WWE क्राउन ज्वेल 2021: किकऑफ़ शो में द उसोज़ ने सेड्रिक अलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन को हराया।

reykumar25October 21, 20211 min read
WWE क्राउन ज्वेल 2021: किकऑफ़ शो में द उसोज़ ने सेड्रिक अलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन को हराया।

आखिरकार फैंस का इंतजार आज खत्म हो गया है क्योंकि WWE के क्राउन ज्वेल शो का आगाज सऊदी में हो चुका है और शो की शरुवात किकऑफ शो में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ (The Usos) के सामने हर्ट…

ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson) ने खुलासा किया कि मिनोरू सुजुकी (Minoru Suzuki) के खिलाफ मैच के दौरान उनकी काफी पिटाई हुई।

reykumar25October 19, 20212 min read
ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson) ने खुलासा किया कि मिनोरू सुजुकी (Minoru Suzuki) के खिलाफ मैच के दौरान उनकी काफी पिटाई हुई।

ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson) ने दुनिया भर में अपने अविश्वसनीय इन-रिंग कौशल का प्रदर्शन किया और पूरे रेसलिंग यूनिवर्स ने यह स्वीकार किया कि वह कितने अच्छे हैं। AEW में उनका पदार्पण भी हाल की यादों में सबसे यादगार लम्हो…

Leave a Comment