Seth Rollins के करियर की 5 सबसे बेहतरीन स्टोरीलाइन।

  • Seth Rollins WWE के बेहतर कलाकारों में से एक है और वह अपने करियर के दौरान कई बेहतरीन स्टोरीलाइन का हिस्सा बने। यहाँ है Rollins की 5 सर्वश्रेष्ठ स्टोरीलाइन जो उन्होंने अभी तक अपने WWE करियर के दौरान की है।

Seth Rollins WWE के लिए सबसे महत्वपूर्ण और सफल पहलवान बन गए हैं। वह कई टॉप wwe स्टोरीलाइन का हिंसा रहे है।
एक स्टोरीलाइन किसी भी रेसलर के करियर का बहुत बड़ा हिस्सा होती है और ऐसा ही रोलिंस के लिए भी कहा जा सकता है। उनके कई बेहतर स्टोरीलाइन ने उनके करियर को इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की।

सभी स्टोरीलाइन हर बार सही से कनेक्ट नहीं होती है , लेकिन जो कनेक्ट होती हैं, वे एक रेसलर के करियर की सामान्य सफलता में आदर्श झलक प्रस्तुत करती हैं।

तो आज हम WWE शील्ड के एक बेहतरीन मेंबर रहे Seth Rollins के करियर की 5 बेस्ट स्टोरीलाइन के विषय में बात करेंगे।

The Intercontinental Champion Seth Rollins

Image Credit-WWE

सैथ रॉलिंस ने 2018 में अधिकांश समय इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को डिफेंड करते हुए निकला इस साल उसने रॉ पर इस टाइटल को शीर्ष टाइटल बनाने की कोशिश में अपना पूरा दम झोक दिया।

रॉलिंस ने द मिज़ और फिन बेलोर को हराकर प्रभावशाली अंदाज़ में अपना पहला IC टाइटल राज शुरू किया।

ब्रॉक लैसनर के पार्ट-टाइम शेड्यूल के कारण यूनिवर्सल चैंपियनशिप रॉ पर बमुश्किल दिखाई देती थी। Rollins ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को एक नए स्तर पर पहुंचाने के लिए इसे अपना मिशन बना लिया। इस टाइटल के साथ Rollins ने रॉ के कई एपिसोड के साथ-साथ कई पे-पर-व्यू में इसे मैन मैच के रूप में आयोजित किया।

अपने इस फेज के दौरान डोल्फ ज़िगलर के साथ उनके मैच देखने शानदार एनर्जी से भरपूर थे दोनों सुपरस्टार की शानदार परफॉरमेंस और आपसी तालमेल देखने लायक थी।

Video Owner-WWE

द शील्ड के मेंबर के रूप में The Architect

Image Credit-WWE

अविश्वसनीय मैच और सेगमेंट देने वाले Shield ग्रुप ने Roman Reigns, Dean Ambrose और Seth Rollins को टॉप स्टार बनने में मदद की ये Shield की ही लोकप्रियता थी की उसके तीनो मेंबर अपने अपने सिंगल करियर में टॉप लेवल पर पहुंच पाए।

डब्ल्यूडब्ल्यूई ने 2014 की शुरुआत में इस ग्रुप को तोड़ने की कोशिश की जब Reigns और Ambross में विशेष रूप से लीडर बनाने को लेकर टकराव की स्तिथि बनी।

रॉलिंस ने इस समय के दौरान अपने Architect निकनेम को सही साबित किया , जिसने अंदर से Shield को बनाये रखने का काम किया। रॉलिंस की कथित निःस्वार्थता ने Roman और Ambros में समन्वय बिठाने का काम किया और तीनों को उच्चतम स्तर पर एक साथ कुछ और महीने देने के लिए ग्रुप को बनाये रखा।

हालांकि लास्ट में सेथ रोलिंस ही वह थे जिन्होंने अपना ग्रुप बदलते हुए शील्ड को तोड़ दिया। ये स्टोरीलाइन ही वह नींव थी जिसने Seth को WWE Univers की नजरो में लाकर खड़ा किया।

यही वह समय था जब फैंस सेथ पर ध्यान देना शरू कर रहे थे।

Video Owner-WWE

Authority का Chosen One

Image Credit-WWE

द शील्ड के अंत ने प्रशंसकों को डब्ल्यूडब्ल्यूई के सर्वश्रेष्ठ ग्रुप्स में से एक का नाटकीय ढंग से अंत होते देखने पर मजबूर किया। सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ को धोका देते हुए दर्शकों की स्तब्ध खामोशी में शील्ड का अंत कर एक शानदार WWE मोमेंट बनाया।

बाद में रॉलिन्स ने खुलासा किया कि उन्होंने अथॉरिटी में शामिल होने के लिए यह सब किया। उनके इस रोल में ट्रिपल एच रॉलिंस के मेंटर बने और उन्हें WWE में सबसे हॉटेस्ट स्टारबनाने का वादा किया। रॉलिंस ने भी ट्रिपल एच को ट्रिब्यूट देते हुए फिनिशर के रूप में पेडिग्री का उपयोग करना शुरू कर दिया।

अपने करियर के इस फेज में रोलिंस ने हील बनकर एक से एक फ्यूड दी चाहे वह ब्रोक लेसनर के साथ हो या फिन बालोर के साथ वह अपने हर काम में ग्रेट था एक टॉप हील कैरेक्टर था।

Video Owner-WWE

Beast Slayer Seth Rollins

Image Credit-WWE

2018 में सैथ रॉलिंस की लोकप्रियता ने उन्हें रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर को चैंपियनशिप बेल्ट से अलग करने के लिए आदर्श विकल्प के रूप में उभरते हुए देखा।

रोलिंस के लिए वह एक जबरदस्त वर्ष था जिसमे उसने उन सभी मोमेंटम को प्राप्त किया जो एक उभरते हुए सुपरस्टार के करियर में आते है और फिर उन्होंने 2019 के Royal रम्बल मैच में भी जीत हासिल की।

लेसनर के साथ प्रतिद्वंद्विता में सेथ ने रेसलमेनिया और समरस्लैम में उन्हें हराने के साथ लेसनर पर क्लीन जीत हासिल की।

कंपनी के टॉप प्लेयर और प्रो रेसलिंग हिस्ट्री के सबसे खतरनाक प्लेयर ब्रॉक लेसनर को एक बार हराना भी हर किसी रेसलर का ड्रीम होता है और सेथ ने ये कारनामा दो बार किया।

दोनों जीत के परिणामस्वरूप रोलिंस ने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में दो बार राज किया।

Video Owner-WWE

The Monday Night Messiah Seth Rollins

Image Credit-WWE

सेथ रोलिंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप शासनकाल अंत में विफलता के साथ समाप्त हुआ जिसने उन्हें हील में बदलने के लिए मजबूर किया।

द फिंड ब्रे वायट के साथ फ्यूड में फैंस उनसे खफा नजर आ रहे थे उन्हें लगातार बू मिल रही थी तो अब वह समय आ गया था जब सेथ को एक नए कैरेक्टर और स्टोरीलाइन की जरुरत थी।

हील टर्न ने उन्हें WWE को बचाने की कोशिश करने वाले मसीहा की कहानी को अपनाते हुए देखा। रॉलिंस ने बडी मर्फी, ऑस्टिन थ्योरी और ऑथर्स ऑफ पेन के करियर को उनके गुट में ऊंचा करने में मदद की।

इस स्टोरीलाइन ने उसे कुछ सितारों को बेहतर बनाने और खुद को उनका मेंटोर बनते हुए देखा जा सकता है।

ये स्टोरीलाइन सेथ ने अभी वर्तमान में अपना रखी है जिसमे वह कई खतरनाक हील काम कर चुके है उसने अभी तक रे मिस्टेरिओ, एलिस्टर ब्लैक की आँख भी लगभग फोड़ दी है और एक मजबूत और ताकतवर हील कैरेक्टर के रूप में अपने आप को उभारते हुए जा रहे है।

Video Owner-WWE

Leave a Comment