WWE Reports – WWE ने Aleister Black का Heel टर्न क्यों किया ?

  • आखिर क्यों WWE ने इस लंबे समय से बेबीफेस और फैंस फेवरेट स्टार को हील टर्न कर दिया ?
  • WWE के पास एलिस्टर ब्लैक हील टर्न करने के अच्छे कारण मौजूद है।

मंडे नाइट रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में फैंस ने Aleister Black की वापसी और उन्हें अप्रत्याशित रूप से हील टर्न होते हुए देखा।

थोड़े समय के अंतराल के बाद, ब्लैक वापस रिंग में लौटे है और आते ही केओ शो में केविन ओवेन्स ने बतौर गेस्ट उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया। सेगमेंट के दौरान, ब्लैक ने अपनी इंजर्ड आँख में दर्द का बहाना करते हुए चालाकी से केविन ओवेन्स पर हमला कर दिया।

सैथ रॉलिंस और मर्फी ब्लैक और ओवेन्स दोनों के कॉमन दुश्मन थे, जो रॉ के 27 जुलाई के एपिसोड में ब्लैक को स्टोरीलाइन में आई आँख की चोट के लिए जिम्मेदार थे। यही कारण है कि ओवेन्स के साथ रोलिंस और मर्फी से बदला लेने की बजाय हील टर्न कर ओवेन्स पर ही अटैक करना आश्चर्यजनक बात थी।

तो आखिर क्यों WWE ने इस लंबे समय से बेबीफेस और फैंस फेवरेट स्टार को हील टर्न कर दिया ? क्यों एलिस्टर ब्लैक को फेस से हील में स्विच कर दिया ?

रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लैटर के डेव मेल्टज़र के अनुसार ब्लैक हील बने क्योंकि WWE को ओवेन्स के साथ फ्यूड करने के लिए एक सुपरस्टार की ज़रूरत है, हालांकि इसका मतलब है यह कतई नहीं कि वह रोलिंस और मर्फी से अपनी आंख की चोट का बदला नहीं लेंगे।

पहले, यह बताया गया था कि डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉलिंस के साथ ओवंस की फ्यूड को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है। लेकिन एक बार फिर रे मिस्टीरियो ने डब्ल्यूडब्ल्यूई के साथ एक नया अनुबंध साइन कर लिया है , जिसको देखते हुए कंपनी ने भविष्य के हॉल ऑफ फेमर को आर्किटेक्ट के साथ अपनी स्टोरीलाइन जारी रखने का फैसला किया।

इसलिए इस हफ्ते रॉ के एपिसोड तक, WWE के पास ओवंस के साथ फ्यूड के लिए कोई नहीं था। वह उन्हें रेंडम सेगमेंट में बुक किये जा रही थी। रॉ रोस्टर के ज्यादातर सुपरस्टार पहले से ही अपने-अपने फ्यूड में लगे हुए हैं, और ब्लैक भी इस समय रोल्लिंस के साथ अपनी स्टोरीलाइन जारी नहीं रख सकते इसलिए WWE को यह बदलाव लाना पड़ा।

ऐसा लग रहा है कि WWE फिलहाल रे-डोमिनिक और मर्फी-रोलिंस स्टोरीलाइन को जारी रखेगा। और ब्लैक को ओवेन्स के साथ स्टोरीलाइन में फसायेगा, और इससे WWE के पास रॉ पर दो मजबूत मिड-कार्ड की फ्यूड एक साथ जारी रह पायेगी।

हमें हमरी पुराणी पोस्ट से यह पहले भी बताया था की एलिस्टर ब्लैक जल्द ही हील टर्न करने वाले है आप उस पोस्ट को यहाँ चेक कर सकते है :

क्या एलिस्टर ब्लैक अपने नए कैरेक्टर चेंज की तरफ इशारा कर रहे है ?

इसके अलावा कुछ अन्य कारन भी हो सकते है की क्यों WWE ने Aleister Black को Heel turn किया ?

रॉ रोस्टर पर पहले से ही काफी मजबूत बेबीफेस हैं, और ऐसा कभी भी नहीं लग रहा था कि WWE ब्लैक को एक फेस स्टार के रूप में आगे बढ़ाने की योजना बना रहा है।

तो यह उतना आश्चर्यजनक नहीं है की क्यों WWE ने उन्हें हील टर्न किया और ओवेन्स के साथ उन्हें एक स्टोरीलाइन में डाल दिया।

ब्लैक एक बहुत ही प्रतिभाशाली स्टार है, और उन्होंने फेस स्टार के रूप में अपने जलवे NXT पर खूब बिखेरे है लेकिन अब ब्लैक के पास अपने स्टारडम को हील के रूप में ऊंचा करने का मौका होगा। और ओवेन्स जैसे स्टार के साथ स्टोरीलाइन करने का मतलब उन्हें अपने इस पुश को बढ़ाने में ओर मदद मिलेगी।

Leave a Comment