WWE के 5 सबसे उम्रदराज फुल टाइम रेसलर्स।

प्रो रेसलिंग दुनिया मे WWE वर्तमान में एक लीडर रेसलिंग कंपनी की भूमिका में है और यही कारण है कि इस रेसलिंग प्रमोशन में दुनिया भर के बेहतरीन टैलेंट्स मौजूद हैं। हर रेसलर का यह सपना होता है कि वह कम से कम एक बार अपने करियर में WWE का हिस्सा बने।

WWE में अपना कमाल दिखाने के लिए कई युवा लाइन में है परन्तु कंपनी में कई ऐसे स्टार भी है जो पिछले कई समय से WWE के साथ बने हुए है वह अपने युवा अवस्था मे यहा आये और एक लंबा समय बीतने के बाद भी वह फुल टाइम रेसलिंग में सक्रिय है।

यह बात सामान्य है कि अधिकतर सुपरस्टार्स ज्यादा उम्र होने के बाद WWE में पार्ट टाइम रोल में ढल जाते हैं ताकि उनके शरीर को अधिक आराम मिल सके। हालांकि, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जो काफी ज्यादा उम्र होने के बाद भी फुल टाइम रोल में हर दिन कमाल की रेसलिंग कर रहे हैं।

ये रेसलर्स फुल टाइम रोल में इसलिए भी काम कर रहे हैं क्योंकि इन स्टार्स ने अपनी फिटनेस अभी तक काफी अच्छी बनाई हुई है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 उम्रदराज फुल टाइम WWE स्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि 40 साल की उम्र पार करने के बाद भी सक्रिय रूप से रेसलिंग कर रहे है।

5. रैंडी ऑर्टन (Randy Orton)

RANDY ORTON Image Credit-WWE

रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) 41 वर्ष के हो चुके है, वह अपनी युवावस्था से ही WWE के साथ जुड़े हुए है। ऑर्टन WWE के लिये कितने खास है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह WWE में 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और उन्हें WWE में डेब्यू किये हुए लगभग दो दशक बीत चुके हैं।

WWE के बेस्ट हील रेसलर्स में से एक रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) उम्र के इस पड़ाव पर भी सक्रिय रूप से रेसलिंग कर रहे है और मैन इवेंट्स कर रहे है। वह अभी भी WWE की मुख्य फ़्यूड का हिस्सा रहते है।

41 साल की उम्र में भी वह जिस चुस्ती और फुर्तिलेपन से रेसलिंग करते है वह कई रेसलर्स को प्रेरित करती है और फैंस के दिलों में एक खास जगह बनाती है।

Video Credit-WWE

4. शेमस (Sheamus)

Sheamus Image Credit-WWE

शेमस (Sheamus) 43 साल के हो चुके है और इस वक्त भी वह WWE Raw में US चैंपियन बने हुए हैं। शेमस (Sheamus) ने हाल ही में WrestleMania 37 में रिडल को हराते हुए US चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया था और तब से वह सफलतापूर्वक इसका बचाव करते भी नजर आ रहे है।

43 साल की उम्र में भी शेमस (Sheamus) ने अपने आप को पूरी तरह से फिट बनाया हुआ हैं और वह लगातार मैन इवेंट मैच का हिस्सा रहे है वह अभी भी ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ खतरनाक मैच लड़ते हुए दिखाई देते है।

उम्र के इस पड़ाव पर भी चैंपियनशिप मैचों की फ़्यूड में शामिल रहना और लगातार रेसलिंग करना यह दर्शाता है कि उन्होंने किस हिसाब से अपनी फिटनेस को बनाये रखा है और अभी आने वाले कई सालों तक वह कमाल की रेसलिंग कर सकते है।

Video Credit-WWE

3. एजे स्टाइल्स (Aj Styles)

Aj Styles Image Credit-WWE

एजे स्टाइल्स (Aj Styles) 44 वर्ष के हो चुके है परन्तु रिंग में उनकी रेसलिंग देख कर कई युवा भी चौक जाते है। उनका फुर्तिलापन देख कर कोई यह नही कह सकता कि वह 44 वर्ष के हो चुके है।

एजे स्टाइल्स (Aj Styles) ने WWE में आने से पहले ही अपना अच्छा खासा नाम प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बना लिया था और उम्र के इस पड़ाव पर भी वह WWE के टॉप रेसलर्स में शुमार है।

एजे स्टाइल्स (Aj Styles) की रेसलिंग स्टाइल कई युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है और जिस हिसाब से उन्होंने अपनी फिटनेस को मेन्टेन किया है उसको देख कर लगता है कि वह आने वाले कई साल अपना जलवा कायम रखने वाले है।

Video Credit-WWE

2. बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley)

Bobby Lashley Image Credit-WWE

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) 45 साल के हो चुके हैं लेकिन वह अभी भी कंपनी के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) उम्र के इस पड़ाव पर भी अपने बेहतरीन बॉडी शेप में है।

बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) अभी भी मैच के दौरान खतरनाक मूव्स का इस्तेमाल करने से नही चुकते है, और लगभग WWE के हर मैन इवेंट्स और PPV का चेहरा रहते है।

बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) अभी आने वाले कई समय तक फैंस के सामने अपना जलवा बिखरते नजर आएंगे क्योकि अभी तो फैंस को उनका ब्रोक लेसनर (Brock Lesnar) के विरुद्ध ड्रीम मैच में दिखना बाकी है, और यह एक ऐसा मैच है जिसे WWE किसी कीमत पर भी छोड़ना नही चाहेगी।

Video Credit-WWE

1. रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio)

Rey Mysterio Image Credit-WWE

रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) 46 साल के हो चुके है, उन्होंने 2018 में हुए Royal Rumble मैच के जरिए WWE में अपनी वापसी की थी। ऐसा सोचा गया था कि रे मिस्टीरियो WWE में इस रन के दौरान पार्ट टाइम रोल में दिखाई देंगे, हालांकि, वह फुल टाइम सुपरस्टार के रूप में ही काम कर रहे हैं।

रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) ने अपने बेटे डॉमिनिक को भी WWE में डेब्यू करवा लिया हैं और यही एक सबसे बड़ी वजह है कि वह अभी भी रेसलिंग करते नजर आ रहे है। क्योकि वह अपने बेटे का करियर सेट करने में लगे हुए है।

डॉमिनिक अभी काफी युवा हैं और इस वक्त वह अपने पिता रे मिस्टीरियो के साथ मिलकर SmackDown में टैग टीम के रूप में काम कर रहे हैं। 46 साल की उम्र में भी रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) के परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं आई है वह आज भी पहले के भाती है चुस्त और फुर्तीले है।

Video Credit-WWE

Leave a Comment