WWE के Saudi इवेंट्स ने अब तक के हर Wrestlemania के टोटल टिकट की बिक्री से ज्यादा रेवेन्यू हासिल किया है।

  • WWE Hindi News – WWE ने अपने पांच Saudi शो से जितना रेवेन्यू उत्पन्न किया है वह हर रैसलमेनिया की संयुक्त टिकट बिक्री से अधिक है।

WWE Saudi Arabia में अपने शो को इतना इम्पोर्टेन्स क्यों देता है इस बात का पता इससे ही लग जाता है की WWE ने अपने Saudi Arabia स्टेजिंग शो से अब तक $250 मिलियन कमाए है जो कि हर Wrestlemania से संयुक्त टिकट की बिक्री से अधिक है।

इस महामारी ने रेसलिंग के कारोबार को कैसे प्रभावित किया है इस बारे में ऐसी बहुत सारी बातें है जो विंस मैकमोहन को परेशान कर देंगी। उस सूची में सबसे ऊपर जो चीज है उनमे में से एक WWE की Saudi Arabia में वापसी करने में असमर्थता होगी।

कंपनी 2018 से एक वर्ष में दो बार मध्य पूर्व में प्रमुख शो का आयोजन कर रही है।

दुनिया में महामारी की चपेट में आने से ठीक पहले WWE की Saudi Arabia यात्रा हुई थी। जैसा कि प्रकोप जारी है और यह कम और कम संभावना है कि कंपनी 2020 में दूसरी बार वापसी कर पाएगी।

WWE ने अभी तक अमेरिका में इन-हाउस प्रशंसकों के सामने प्रदर्शन करने के लिए भी वापसी नहीं कि है।

मैकमोहन Saudi Arabia लौटने के लिए उत्सुक होंगे क्योंकि वह उस सौदे में बंधे पैसे से आकर्षित हैं।

Wrestlenomics के अनुसार, WWE को हर बार Saudi Arabia में शो के लिए $ 50 मिलियन मिलते हैं। WWE को पेड शो दिए जाते हैं, जिसका मतलब है कि टिकट की बिक्री प्रभावित नहीं करती है कि कितना पैसा बनता है। Saudi Arabia सरकार हर बार WWE को $ 50 मिलियन का भुगतान करती है, चाहे जो भी हो।

इसका मतलब है कि मैकमोहन ने मिडिल ईस्ट में होने वाले पांच शो में से $ 250 मिलियन कमाए हैं। यह किसी के मानकों से काफी कम है, लेकिन जब आप थोड़ा परिप्रेक्ष्य से इसे जोड़ते हैं तो यह और भी प्रभावशाली होता है।

रेसलमेनॉमिक्स के अनुसार अगर आप Wrestlemania के अभी तक की कुल टिकट की बिक्री जोड़े तो इसने कंपनी के लिए केवल $ 210 मिलियन की कमाई की।

यह सही है, पांच Saudi Arabia शो ने WWE के लिए सभी 36 Wrestlemania के टिकटों की बिक्री की तुलना में अधिक पैसा कमाया है।

हालाकि अंतिम Wrestlemania एक खाली एरीना में हुआ था और उसको भी इसमें जोड़ना थोड़ा अनुचित हो सकता है। लेकिन उन दोनों शो की भव्यता में कोई अंतर नहीं है। अकेले इस आधार पर हमें Saudi Arabia में अगले कुछ वर्षों में एक Wrestlemania के आयोजन को देखकर आश्चर्य नहीं होगा।

Leave a comment