Zelina Vega के WWE से EXIT के बारे में UPDATE.

दो महीने से अधिक समय से CEO Vince McMahon ने सभी प्रतिभाओं को किसी भी तीसरे पक्ष के मीडिया आउटलेट जैसे कि Twitch, Cameo और इस तरह के अन्य प्रमोशन से खुद को अलग करने का आदेश जारी किया।

जबकि कुछ रेसलर्स ने आदेश का अनुपालन किया,परन्तु कुछ रेसलर्स जैसे कि Zelina Vega ने न केवल Twitch को चालू रखा बल्कि एक केवल फैंस के लिए भी एकाउंट को चालू रखा।

Zelina पिछले शुक्रवार को डब्ल्यूडब्ल्यूई से रिहा हुईं और ट्वीट किया,  “I support unionization” और उस ट्वीट के 15 मिनट के भीतर ही WWE ने एक ट्वीट कर उसे रीलीज़ कर दिया।

डेव मेल्टज़र ने रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो में इस स्थिति के बारे में बात की, और रिपोर्ट्स की मानें तो Vega अपने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट के मुकाबले अपने सोशल चैनलों के माध्यम से अधिक पैसा कमा रही थी।

“एक व्यक्ति ने मुझे बताया कि जब (कंपनी एडिट) पहली बार इस फैसले के साथ गई, तो कुछ महिलाएं हैं जो अपने सोशल मीडिया के द्वारा अपने WWE के अनुबंध से अधिक पैसा कमा रही हैं,” मेल्टजर ने कहा। “उनमें से एक ज़ेलिना वेगा थी। अपनी Twitch पर वह बहुत पैसा कमा रही थी।

“तो यह ऐसा है, आप उस स्थिति में क्या करते हैं? मुझे लगता है कि उसने Twitch के साथ जाना पसंद किया। WWE को उसे फायर करना ही था और फिर सब ठीक होने से पहले कि उसे निकाल दिया गया, उसने एक ट्वीट किया कि “I support unionization” – जो की वह पहले भी कह चुकी है। मेरा मतलब है, यह ऐसा नहीं है कि उसने पहली बार ऐसा कहा है। यह एक गेम है जो चल रहा है “

मेल्टजर ने यह भी उल्लेख किया कि WWE कलाकार अब बिना पैसे के हैं वे वर्किंग हाउस शो भी कम पैसे में करेंगे तो यह तीसरे पक्ष के मीडिया प्लेटफॉर्म ही उनके अन्य आर्थिक स्रोत के लिए अधिक व्यवहार्य विकल्प बन गए हैं।

मेलट्ज़र ने इस बात पर भी ध्यान दिलाया कि AEW के आगमन के बाद बड़े अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने वाले WWE कलाकार अपनी स्थिति के बारे में कम वोकल रहे हैं, जबकि जो पहले से ही साइन कर चुके थे वे अपनी कम गारंटी प्रॉफिट के कारण WWE के आदेशों से काफी नाखुश हैं।

Leave a comment