जॉन मॉक्स्ले के 5 मैच जो आप को मिस नहीं करने चाहिए- Jon Moxley ke 5 match jo Apko Miss Nahi Karne Chaiye.

जॉन मॉक्स्ले एक ऐसा नाम है जो हमेशा से फैन फेवरेट रहा है और अपने अब तक के करियर में कई अच्छे मैचों का हिस्सा रह चूका है। इमपैक्ट रेसलिंग से WWE और अब AEW ने उन्हें काफी मेचोयर बना दिया है और अभी वह अपने करियर की टॉप रन में AEW चैंपियन बन कर एन्जॉय कर रहे है।
तो इस आर्टिकल में हम बात करेंगे जॉन मोक्सले के 5 बेहतरीन मैचों की।

5. जॉन मोक्सले Vs केनी ओमेगा-Jon Moxley vs. Kenny Omega – AEW Full Gear

Image Credit-AEW
Image Credit-AEW

जब जॉन मोक्सले ने WWE छोड़ा, तो इस बात को लेकर काफी उत्सुकता थी कि डीन एम्ब्रोस से फिर से मोक्सले बनकर अब वह किस तरह के मैच दिखेंगे।

AEW फुल गियर में केनी ओमेगा के साथ उनका मैच इस बात का सबसे बढ़िया उदाहरण है कि वह क्या करने में सक्षम हैं, और WWE उसे किस तरह की चीजे करने से रोक रहा था।

यह मैच फैंस के बीच बहुत हिट था क्योकि दो अलग अलग प्रमोशन के सुपरस्टार किसी नए प्रमोशन में आकर टकरा रहे थे तो चिंगारिया तो निकलनी ही थी। AEW ये मैच करवा रहा था जिसमे जॉन जो WWE से फेमस थे और ओमेगा NJPW से।

इस मैच ने Fans को मजबूर किया की वह अब पुराने डीन एम्ब्रोस को भूल कर जॉन मोक्सले को फॉलो करे।

4. डीन एम्ब्रोज़ Vs. एजे स्टाइल्स -Dean Ambrose Vs. AJ Styles – WWE TLC 2016

Image Credit-WWE

WWE में डीन एम्ब्रोज़ के नाम से रेसलिंग कर रहे मोक्सले 2016 में अपने सिंगल टॉप रन पर थे। परन्तु उन्हें विशेष रूप से एक अच्छे WWE चैंपियन के रूप में पुश नहीं दिया गया था और एजे स्टाइल्स के फ्यूड में जाने से पहले तक उनके चैलेंजर कुछ खास नहीं थे।
बैकलैश में फैंस ने उनके मैच में एम्ब्रोस के शासनकाल का अंत देखा, लेकिन यह टीएलसी में उनका संघर्ष ही था की वह मैच एक मैन इवेंट बन सका।

यह TLC पे-पर-व्यू के इतिहास के सबसे अच्छे वन ऑन वन मैच में से एक था। एम्ब्रोस और स्टाइल्स ने असाधारण रूप से अच्छी तरह से एक साथ प्रदर्शन किया और उन्होंने पूरी तरह से सिंगल TLC मैच के अविश्वसनीय रूप से कठिन कार्य को पूरा किया। एम्ब्रोस WWE खिताब हासिल करने में सक्षम नहीं हो पाए, लेकिन यह संभवतः कंपनी के साथ उनका One Of The Best सिंगल मैच था।

3. जॉन मोक्सले Vs.जॉय जेनेला – Jon Moxley Vs. Joey Janela – AEW Fyter Fest 2019

Image Credit-AEW

Image Credit-AEW

AEW में Moxley के पहले मैच को देखा जाना चाहिए क्योकि ये मैच ये दर्शा रहा था की लगभग एक दशक से WWE में रहने के बाद मुक्त किया गया रेसलर अब कैसे तहलका मचने के लिए बेकरार हो रह था।

जॉय जेनेला के साथ मैच वाकय में एक अच्छा और मजेदार मैच था और यह मैच एक बेहतरीन उदाहरण था की जो चीजे डीन एंब्रोज नहीं कर पा रहा था अब वह चीजों को करने के लिए मोक्सली वापस आ गया था।

2. डीन एम्ब्रोज़ Vs. ट्रिपल एच-Dean Ambrose vs. Triple H – WWE Roadblock 2016

Image Credit-WWE

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान मोक्सले ने कहा था कि यह One of the Last Old School मैचों में से एक था जिसे फैंस ने WWE पर देखा था। इस मैच को देखकर आप उसके तर्क को पूरी तरह से समझ सकते हैं। लेस थैचर द्वारा उन्हें इस ओल्ड स्कूल मैच के लिए ट्रेनेड किया गया था और ट्रिपल एच तो ट्रिपल एच हैं ही। साथ में, = WWE चैम्पियनशिप के लिए मैन इवेंट होना इस मैच के लिए सोने पे सुहागा बन गया था।

सभी फैंस एम्ब्रोस के टॉप स्तिथि में होने की सोच रहे थे। यह एक छोटा सा मैच था और यकीनन WWE स्टार के रूप में एम्ब्रोस का शिखर था।

1. जॉन मोक्सले Vs. जूस रॉबिन्सन Jon Moxley Vs. Juice Robinson – NJPW Best of the Super Juniors Final

Image Credit-NJPW

WWE छोड़ने के बाद मोक्सली का यह पहला मैच था। और उसने ये स्वीकार किया था कि वह फिर से रेसलिंग में उतरने को लेकर नर्वस था, न जाने क्यों उसे वह नहीं पता था। WWE को छोड़ना मोक्सले के लिए जेल से भागने जैसा था और जैसा कि उसने कई मोको पर बताया है, वह एक ऐसे व्यक्ति की तरह रेसल कर रहा था जिसे सारे बंधनो से मुक्त किया गया था।

वह IWGP यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, जूस रॉबिन्सन को परेशान करते हुए ‘डेथ राइडर’ के आगमन की घोषणा करने वाले विगनेट्स की एक श्रृंखला में लड़ रहे थे। उनका और जूस का WWE डेवलोपमेंट के समय से हिस्ट्री है और ये NJPW में किसी डेब्यू करने वाले स्टार की ओर से अपेक्षा से अधिक अग्रेसिव मैच था।

मोक्सले ने उस रात में साबित कर दिया था कि वह उससे कई अधिक है जो उन्हें WWE ने दिया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में गोल्ड जीतकर भी यह कारनामा किया।

2 thoughts on “जॉन मॉक्स्ले के 5 मैच जो आप को मिस नहीं करने चाहिए- Jon Moxley ke 5 match jo Apko Miss Nahi Karne Chaiye.”

Leave a Comment