टॉप 5 नए रेसलर जो ब्रोक लेसनर के खिलाफ एक क्लासिक मैच दे सकते है।

द बीस्ट इनकारनेट ब्रोक लेसनर के साथ मैच करने के ख्वाइश हर वो रेसलर करता है जो इस प्रो रेसलिंग इंडस्ट्रीज का हिस्सा है। ब्रॉक लेसनर इस पेशेवर रेसलिंग के इतिहास में सबसे अधिक खतरनाक और बड़े स्टार्स में से एक है। जिस मैच में वह शामिल होता है उस मैच के लिए एक निर्विवाद रूप से बड़े स्टार की फील को लाता है।

हालांकि, मैन रोस्टर पर उसके बहुत सारे फ्यूड को हम देख चुके है और अब मैन रोस्टर पर ऐसी ज्यादा फ्यूड बची नहीं है जिसके लिए फैंस अब बहुत उत्सुक बचे हो।

पर WWE अब NXT से कुछ नए चेहरों जो अभी भी NXT में है या अभी अभी मेन रोस्टर में गए है को लेसनर के खिलाफ बुक करे तो ये उन स्टार के करियर में सहायता भी करेगा और फैंस भी नयी ब्रोक लेसनर फ्यूड एन्जॉय करेंगे।

कई लोग इन दिनों लेसनर की इन-रिंग शैली की आलोचना करते हैं, उनके मैच बहुत छोटे होते है यह उनकी आलोचना का मैंन कारन है परन्तु फिर भी उन्होंने समय-समय पर महान मैच दिए है। सही प्रतिद्वंद्वी के साथ, लेसनर अभी भी मैच को क्लासिक मोड पर डालने में बहुत सक्षम है। ज्यादा समय नहीं लेते हुए आज हम यहां पांच ऐसे सितारे के बारे में बतायेगे हैं जो बीस्ट इंकारनेट के लिए महान प्रतिद्वंद्वी होंगे।

5.फिन बैलर -Finn Balor

Brock Lesnar Vs. The Demon Finn Balor
Image Credit-WWE

हमने इस मैच को पहले ही देख लिया है, तो दूसरी बार इस मैच का होना क्या यह दिलचस्प बना सकता है? इसका जवाब है हां और जो इस मैच को इंट्रेस्टिंग बना सकता है उसका नाम है Demon King!

WWE ने निश्चित रूप से मैन रोस्टर पर बलोर के रन में गड़बड़ी की है , परन्तु यह भी सच है की उनके ‘डेमन किंग’ व्यक्तित्व को अच्छी तरह से बिल्ड गया था।
वास्तव में, बालोर ने कभी भी फेस पेंट लगा कर Demon King बनकर हार का स्वाद नहीं चखा है। इस प्रकार, यह एक बहुत ही दिलचस्प मैच होगा यदि उसने लेसनर के साथ रीमैच में अपने डार्क साइड को कॉल करने का फैसला किया।

Brock Lesnar Vs. The Demon Finn Balor ये टाइटल ही काफी है कई फैंस के ड्रीम मैच पुरे करने के लिए।

4.एलिस्टर ब्लैक- Aleister Black

क्या एलिस्टर ब्लैक अपने नए कैरेक्टर चेंज की तरफ इशारा कर रहे है ?
Image Credit-WWE
एलिस्टर ब्लैक

यह तो सभी फैंस को पता है की द बीस्ट का अपने से छोटे कद के ओपोनेंट के खिलाफ मैच काफी अच्छा रहता है, जो उन्होंने डेनियल ब्रायन और सैथ रॉलिंस, Aj Styles के खिलाफ किया है। एलिस्टर ब्लैक भी इस श्रेणी में फिट होगे।

उनका लचीलापन उनका चरित्र डेवलोपमेन्ट किसी भी समय आने वाले उनका फिनिशर ब्लैक मास की क्षमता द बीस्ट के लिए एक चुनौतीपूर्ण चुनौती साबित होगी। यहां तक ​​कि लैसनर भी 5-6 ब्लैकमॉस लगने के बाद नॉकआउट हो सकते है।

तो यह तय है की अगर ये रिंग मे भिड़ते है तो एक क्लासिक मैच कन्फर्म देंगे और इनकी फ्यूड बिल्ड तो फैंस में एक कोतहुल का विषय हो सकता है।

3.एडम कोल -Adam Cole

Image Credit-WWE
Adam Cole

एडम कोल एक ऐसा रेसलर है जो मैन इवेंट के प्रोग्राम का हिस्सा बनना लगभग हर बार सुनिश्चित करता है और जब वह अंततः मुख्य रोस्टर में आएगा तब भी वह आग लगा सकता है। क्योकि वह रिंग में शानदार है, माइक पर शानदार है, कुल मिलाकर कोल एक कम्प्लीट पैकेज है।

कोई भी आसानी से उसकी कल्पना कर सकता है कि ब्रॉक लैसनर जैसे किसी के साथ कोल एक शानदार मैच दे सकता है । उसे बीस्ट के लिए एक वैध खतरे के रूप में बुक किया जा सकता है।

वह अपनी हील भूमिका में किसी भी तरह से जीतने का रास्ता खोज ही सकता है जैसा की वह NXT में कर रहा है। और सौभाग्य से हील कैरेक्टर कोल के लिए एक ऐसी भूमिका है जिसमें वह सफल होता ही है।

2.जॉनी गार्गानो- Johnny Gargano

Image Credit-WWE
Johnny Gargano

जॉनी गार्गानो बिल्कुल उस प्रकार का विरोधी साबित होगा जिसे ब्रॉक लैसनर मॉन्स्टर बनकर आसानी से रिंग में इधर उधर फेंकेंगे।

पूर्व NXT चैंपियन ने लेसनर की शैली में फिटबैठने वाला एक रेसलर है क्योंकि वह एक शानदार अंडरडॉग बेबीफेस है जिसे ‘द बीस्ट इंकारनेट’ रिंग में सुप्लेक्स पर सुप्लेक्स दे सकता है।

गार्गानो इन दिनों NXT में हील का किरदार निभा रहे हैं लेकिन बीस्ट के खिलाफ मैच में एक बेबीफेस के रूप में ही काम करेगा।

गार्गानो AJ Styles और डेनिएल ब्रायन की तरह एक लम्बा और क्लासिक मैच देने में सफल हो सकते है क्योकि बीस्ट आसानी से अपने प्रतिदंद्वी पर हावी हो जाते है परन्तु जब सामने वाला रेसलर काफी मार खाने के बाद जब बीस्ट पर हावी होने की कोशिश करता है तो ये मौजूदा दर्शक के चीयर करने का एक सॉलिड कारन बन जाता है।

1.कीथ ली Keith Lee

1. कीथ ली Keith Lee
Image Credit-WWE

ब्रॉक लैसनर आमतौर पर बड़े विरोधियों के साथ अच्छा काम नहीं करते हैं लेकिन कीथ ली सिर्फ अपवाद हो सकते हैं। वर्तमान NXT चैंपियन पिछले कुछ वर्षों लगातार अपने आप को साबित कर रहे है। और स्पष्ट रूप से वह सिर्फ आकर में एक मॉन्स्टर है पर उनकी फुर्ती और स्टेमिना देखने लायक है वह रिंग में ऐसे कदम उठा सकते हैं ऐसे मूव लगा सकते है जो उनके आकार के दूसरे मॉन्स्टर नहीं कर सकते।

WWE ने पहले ही रॉयल रंबल पे-पर-व्यू में ली और लेसनर के छोटे से आमने सामने में एक प्रोमो दर्स्को के बीच रख दिया था जो की आलरेडी कई फैंस के ड्रीम मैच बन गया है।

इस मैच में लेस्नर को एक ऐसे प्रतिद्वंदी का सामना करना पड़ सकता है जो उन पर हावी होने की कोशिश कर सकता है।

Leave a Comment