ऐसे पल जब Brock Lesnar रिंग में मात्र कुछ मिनटों के लिए ही टिक पाए।

The Beast ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE का एक ऐसा नाम है जो सबसे ख़तरनाक रेसलर में गिना जाता है वह WWE के बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक हैं और मैच में अपने सामने प्रतिद्वंदी को ज्यादा लंबे समय तक रिंग में नहीं टिकने देते हैं।

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने द अंडरटेकर (The Undertaker) गोल्डबर्ग (Goldberg) , The Big Show जैसे कई ख़तरनाक रेसलर को रिंग में ज्यादा समय तक टिकने नहीं दिया है हालांकि द बीस्ट अपने करियर में कई लंबे-लंबे मैचों का हिस्सा भी रहे हैं।

अपने प्रतिद्वंद्वी को मिनटों में रिंग में चित करने वाले Lesnar के करियर में कुछ पल ऐसे भी है जिसमें पलक झपकते ही ब्रॉक लैसनर खुद हार गए हो। कई सुपरस्टार्स ने उन्हें भी रिंग में लंबे समय तक नहीं टिकने दिया है।

तो आज हम इस आर्टिकल में उन्हीं मौकों कि बात करेंगे जिस पल में Brock Lesnar खुद रिंग में मात्र कुछ मिनट ही टिक पाए हो।

Brock Lesnar Vs Seth Rollins- WRESTLEMANIA 35

Image Credit-WWE

Wrestlemania 35 में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए Brock Lesnar के सामने Seth Rollins की चुनौती थी। Rollins ने यह मौका 2019 के Royal Rumble मैच जीतने के साथ प्राप्त किया था।

WWE ने इस बार Wrestlemania 35 के मेन शो की शुरुआत ही इसी Universal Championship मैच से ही की और Brock ने मैच शुरू होने से पहले ही Seth को रिंग के बाहर ही खूब मारा और उसकी हालत खराब कर दी थी।

जब मैच को ऑफिशली शुरू किया गया तब ऐसा ही लग रहा था कि Brock अब इस मैच को कुछ ही पल में खत्म कर देंगे पर यह तो कुछ और ही होना था।

मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) गलती से रेफरी से जा टकराए और रेफरी के रिंग में ना होने का Seth Rollins ने पूरा फायदा उठाया और उन्होंने Brock Lesnar को लो-ब्लो लगा दिया। Brock Lesnar इस हमले से उबर पाते इससे पहले ही Rollins ने सुपरकिक और उसके बाद लगातार 3 curb stomp लगाकर Lesnar को पिन कर दिया। यह मैच ऑफिशियल रूप से पूरे 3 मिनट भी नहीं चल पाया था।

Video credit-WWE

Brock Lesnar Vs Kurt Angle- Smackdown 2003

Image Credit-WWE

Brock Lesnar और Kurt Angle दोनों ही WWE के बड़े नामों में से एक है दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ एक से बढ़कर एक धमाकेदार मुकाबले दिए है और इनकी Feud भी काफी मजेदार रही है।

13 मार्च, 2003 के SmackDown एपिसोड में Kurt Angle को Brock Lesnar के खिलाफ अपने WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को डिफेंड करना था। इस मैच के दौरान Angle ने अपने रियल लाइफ ब्रदर एरिक एंगल की मदद से Brock Lesnar को 2 मिनट भी रिंग में नहीं टिकने दिया था।

हालांकि तब ब्रॉक अपने Beast वाली छवि से दूर थे फिर भी Angle ने Brock को 2 मिनट के अंदर हराकर काफी फैंस को आश्चर्य में डाल दिया था।

Brock Lesnar Vs Goldberg- WWE Survivor Series 2016

Image Credit-WWE

यह मैच Brock Lesnar के करियर के सबसे खराब पलो में से एक था इस मैच के दौरान Brock Lesnar मात्र 1 मिनट ही रिंग में टिक पाए थे और मैच के दौरान लेसनर अपना एक मूव भी नहीं लगा पाए जो किया गोल्डबर्ग ने किया।

Brock और Goldberg की यह दूसरी इन रिंग मुलाकात थी इससे पहले Goldberg ने Lesnar को 1 बार हराया हुआ था जिसका बदला लेने के लिए लेसनर इस मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहा था।

WWE ने भी इस FEUD को बहुत ही शानदार तरीके से बुक किया था दुनिया भर के फैंस इस मैच को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और उम्मीद थी कि यह मैच में दोनों की जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी और एक अलग ही लेवल का रेसलिंग मैच देखने को मिलेगा।

परन्तु उस 1 मिनट लंबे मैच के दौरान जो कुछ हुआ उसे देखकर सभी दर्शकों की आंखे फटी की फटी रह गई किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था कि किसी भी PPV के MAIN EVENT का मैच इतने जल्दी और इस तरह खत्म हो जाएगा।

मैच शुरू हुआ जो गोल्डबर्ग के 2 जोरदार स्पीयर और एक जैकहैमर के बाद अपने अंतिम रूप में आ चुका था रेफरी के 1,2,3 गिनने के बाद रिंग में केवल शर्मिंदगी से भरा हुआ lesnar रिंग में पड़ा था और कोई भी दर्शक ये विश्वास करने से मना कर रहा था कि कभी Beast Brock Lesnar भी इस तरह से हार सकते है क्या?

Video Credit-WWE

Leave a Comment