WWE ड्रीम मैच बुकिंग: The Fiend Vs Demon Finn Balor

प्रो रेसलिंग इंडस्ट्रीज में सबसे बड़ा नाम अगर कोई है तो वह है WWE, Vince McMohan की यह कंपनी इतनी बड़ी और पॉपुलर है कि फैंस “प्रो रेसलिंग” शब्द से ज्यादा WWE के नाम से परिचित है। अपनी स्थापना के बाद से ही WWE लार्जर देन लाइफ़ चरित्रों को सामने लाने का काम कर रही है। WWE केवल सीमित समय को न देखते हुए लंबे समय तक चलने वाले कैरेक्टर को लाने की कोशिश करती है जो फैंस के दिलों पर लम्बे समय तक राज कर सके।

हाल के वर्षों में, इसका मतलब है कि उनके कई सुपरस्टार्स “वास्तविक जीवन के सुपरहीरो” के रूप में मार्केटिंग करते हैं। The Undertaker, Brock Lesnar,Rock, Big show, John Cena और वर्तमान समय मे Roman  Reigns ऐसे कुछ नाम है जिन्हें WWE फैंस के दिलो दिमाग मे उतार चुकी है। यह नाम वह है जिनके दुनिया के अलग अलग भागो में कई फैंस ग्रुप है परन्तु कई सुपरस्टार ऐसे भी है जिन्हें लगभग हर रैसलिंग फैंस पसंन्द करते है और उनके रिंग में किये गए कामो के कायल रहते है।

Aj Styles, Randy Orton, Seth Rollins, Finn Balor, The Fiend (Bray Wyatt) आदि कुछ ऐसे रेसलर है जो अपने काम से सभी फैंस का ध्यान अपने और खीचते है, चाहे वह किसी का भी फैन हो परन्तु इन् रेसलर के मैचों का बेसब्री से इंतजार करते है।

खैर आज हम WWE के Dream Booking की बात करने वाले है वो भी WWE के वर्तमान समय के दो सबसे बड़े Demon कैरेक्टर की।

WWE Dream Booking: THE FIEND (द फिंड) VS DEMON FINN BALOR (डिमन फिन बेलोर)

फिन बेलोर का दूसरा रूप एक “असाधारण व्यक्ति जो असाधारण चीजें कर सकता है।” मतलब उसका मॉन्स्टर चरित्र “DEMON Finn Balor” । Finn Balor का यह कैरेक्टर WWE के मेन रोस्टर पर अभी तक अपराजित है क्योंकि “द प्रिंस” अब NXT में अपनी वापसी कर चुके है तो उनके इस कैरेक्टर को फैंस ने कई समय से नही देखा है। NXT में वापसी के साथ ही Finn ने अपनी पुरानी आग को वापस पा लिया है। वह संभवत: उन सक्रिय स्टार्स में से एक था जिनकी बुकिंग कोरोना महामारी में सबसे कठिन थी, क्योंकि यह संकेत दिया गया था कि हो सकता है कि उनका किसी समय यूके चैंपियन वाल्टर के साथ मैच हो लेकिन जब सब कुछ बंद हो गया, तो वे दिशाहीन हो गए।

Demon Balor

बेशक, लगभग रातोंरात, वह NXT चैंपियन बन गये। यह ये बात साबित करती है कि प्रो रेसलिंग में चीजें कितनी जल्दी बदल सकती हैं। फिन की मैन रोस्टर पर शरुवात काफी अच्छी थी परन्तु बाद में वह दिशाहीन नजर आए अपनी बार बार आने वाली इंजरी के कारण पर उनके वापस NXT में लौट आने से ऐसा लगा कि “राजकुमार” अपने सिंहासन पर लौट आया है, लेकिन वह कौन था जिसने उसे वहां वापस भेजा था? ऐसी कौन सी घटना थी जिसके कारण फिन बेलोर को खुद फिर से साबित करने और फिर से चैंपियनशिप पर अपना दावा करने के लिए वापस लौटना पड़ा?

आप सही सोच रहे है, वह द फिंड ही है । क्योकि फिन बेलोर ही The Fiend का पहला शिकार था।

पिछले साल समरस्लैम में, ब्रे वायट बच्चों के टीवी शो के होस्ट के रूप में The Firefly Fun House में The Fiend का डेब्यू फैंस ने देखा था। यह एक ऐसा व्यक्ति प्रतीत हो रहा था जिसके पास एक “हिटलिस्ट” थी उन हर एक सुपरस्टार की जिसने पूर्व समय मे ब्रे वायट के साथ गलत किया हो। बालोर उनका शुरुआती शिकार था, और जैसा कि प्रशंसकों ने देखा है, जो भी द फिंड का सामना करता है वह नाटकीय रूप से बदलने लग जाता है।

अभी तक The Fiend एक तरह से इमोर्टल दिखाए गए है गोल्डबर्ग की घटना को छोड दे तो कोई भी उनसे पार नही पा सका है खुद Randy Orton ने उन्हें जला दिया परन्तु फिर भी वह वापस आ गया। अतः इस मॉन्स्टर को अगर कोई खत्म कर सकता है तो वह कोई दूसरा मॉन्स्टर ही हो सकता है।

The Fiend

वर्तमान समय मे सिवाय, शायद, फिन बेलोर के अपने “Demon King” कैरेक्टर के अलावा और दूसरा कोई कैरेक्टर Fiend की बराबरी नही कर सकता। Demon King का किरदार NXT में वापसी के बाद से नहीं दिखा है। बालोर और वायट दोनों जिस दिशा में गए हैं वह संभवतः अलग अलग है परंतु The Fiend को रोकने हेतु हम बेलोर के मॉन्स्टर रूप को वापसी करते हुए देखे।

यह मौजूदा रोस्टर पर सबसे कॉमिक बुक योग्य मैच-अप है; यह एक किंग कांग बनाम गॉडज़िला की तरह दो मॉन्स्टर के बीच का अनुभव होगा जिसके परिणाम को लेकर हर कोई फैंस उत्सुक होगा । आज इस आर्टिकल में हम इन दो राक्षसों को एक दूसरे के खिलाफ एक स्टोरीलाइन में डालने का प्रयास करेंगे। और यह स्टोरीलाइन छोटी न होकर एक लंबे समय तक निर्माण में किसी तरह का अर्थ बनाएगी। यह द डिमॉन बनाम द फिंड है और इसे ओवरबुक करने से WWE को बचना होगा।

स्टोरीलाइन बिल्डअप

  • इस स्टोरीलाइन की शरुवात NXT के रोस्टर से होनी चाहिए जहां Finn Balor अपने NXT चैंपियनशिप के रन को एन्जॉय कर रहे हो।
  • NXT रोस्टर पर जब अधिकतर स्टार्स BALOR को चैंपियनशिप हराने में नाकाम हो जाये तब वह यह अफवाएं फैलाने लगे कि Finn Balor तो Main Roster से भाग के नाकाम होकर वापस NXT में लोटा है ताकि Balor को हतोउत्साहित किया जा सके।
  • Balor यह जानते है कि यह सब विरोधी प्रतिस्पर्धी की चाल है कि कैसे भी उन्हें हतोउत्साहित करके चैंपियनशिप उनसे छीन ली जाए इस लिए वह उन अफवाहों को ज्यादा वैल्यू नही देते है।
  • परन्तु कही न कही उनके मन मे एक ठेस जरूर है कि वह main roster में कामयाब नही हो सके है। और कैसे The Fiend ने उनके दिमाग पर असर डाल कर उन्हें वापस उन्हें NXT पर आने को मजबूर किया।
  • दिमाग मे पीछे यह सब विचार Finn Balor को जरूर ज्यादा दुखी नही कर रहे हो परन्तु उनके अंदर के Demon कैरेक्टर को यह सब कतई पसन्द नही है की वह किसी से डरकर अपना रास्ता ही बदल चुका है।
  • और Demon कैरेक्टर इसका बदला लेने का प्लान बनाता है परंतु बिना Finn Balor के मुख्य किरदार को बताये बिना।

Demon King द्वारा चुपचाप में मैन रोस्टर पर तबाही मचाना।

  • अब Demon King गुमनाम व्यक्ति की तरह मैन रोस्टर पर तबाही मचाना शुरू करता है वह सबसे पहले उन सुपरस्टार्स को नुकसान पहुचायेगा जिसने कभी Finn Balor को हराया हो ।
  • ऐसा वह चलते मैच के दौरान लाइट बंद करके और पूरे स्टेज पर धुंआ फेला कर (जो कि Demon की एंट्री के समय होता है ) उस स्टार को तहस नहस कर देता है।
  • बैकस्टेज सब परेशान होंगे कि यह गुमनाम व्यक्ति को है जो चुनचुन कर एक एक सुपरस्टार को नुकसान पहुच रहा है।
  • खुद Finn Balor भी इस बात से अनजान NXT पर अपने चैंपियनशिप को डिफेंड करने में लगे होंगे।
  • अंत मे Demon king द्वारा Finn के सबसे बड़े दुश्मन The Fiend को निशाने पर लेने का नंबर आता है।

Firefly Fun House पर तबाही का मंजर

Firefly Fun House
  • फैंस देखते है कि जिस तरह मैन रोस्टर पर धुआ और अंधेरा अचानक से फेल रहा था वह अब Firefly Fun house के प्रोमो के दौरान भी आने लगा है और वह इस घर मे मौजूद सभी खिलोने वाले कैरेक्टर को तबाह कर चुका है और उसने Bray Wyatt और Alexa Bliss को भी नुकसान पहुचाया है।
  • The Fiend अब जिस सुपरस्टार पर हमला कर रहे थे तो उसी समय Demon King चुपचाप में पीछे से The Fiend पर ही हमला बोल दे रहे है इन् सब जे कारण The Fiend का आतंक लगातार काम होता जा रहा था।
  • The Fiend भी इस बात से परेशान होंगे कि आखिर वह कोन सी शक्ति है जिसका वह पता नही लगा पा रहे है।
  • परन्तु आखिरकार Alexa Bliss अपनी काली शक्तियों के द्वारा ये पता करने में सक्षम हो जाती है कि वह Finn Balor ही है।

The Fiend का NXT पर हमला

जैसे ही The Fiend को पता चलता है कि यह सब Finn Balor का काम है वह NXT पर आ जाता है और Finn पर हमला बोल देता है। हालांकि Finn अभी भी इस बात से अनजान है कि The Fiend उन पर अटेक क्यो कर रहे है।

THE fiend के कारण Finn Balor को अपनी चैंपियनशिप भी गवानी पड़ती है फिर भी Fiend लगातार balor को निशाना बनाना शुरू रखते है।

आखिरकार थकहार कर बैलोर The Fiend को one तो one आमंत्रित करते है यह जानने के लिए की The Fiend उन पर हमला क्यो कर रहे है।

तब The Fiend यह समझते है कि बैलोर सब कुछ जानते हुए अभी तक अनजान बने हुए है और वह गुस्से में Finn balor को तगड़ा नुकसान पहुचाते हुए उन्हें इंजर्ड कर देते है और फिर Alexa Bliss अपनी शक्तियों द्वारा यह सबके सामने लाती है सबको दिखाती है कि उस धुंए और अंधेरा जो उन्हें तबाह कर रहा था उसके पीछे Finn Balor ही था।

यह सब देख कर Balor को भी यकीन नही होता कि यह सब वह कर रहे होते है। और वह कुछ दिनों के लिए TV से गायब हो जाते है रिकवरी के लिए।

अपने छुटी वाले समय के दौरान उनके घर से प्रोमो फैंस को देखने को मिलेंगे जहा वह आत्ममंथन कर रहे होते है और तब उन्हें पता चलता है कि यह सब उनसे उनका दूसरा व्यक्तित्व Demon King करवा रहा होता है।

“द प्रिंस” का WWE पर डेब्यू

Prince Devitt
  • Balor को जब Demon King के इन् सब कामो के बारे में पता चलता है तो वह काफी बुरा फील करता है परन्तु अब Demon सामने आकर उससे बदला लेने के लिए कहता है।
  • परन्तु Finn Demon king की सभी बातों को नकारते हुए WWE main roster पर सभी से माफी मांगने का विचार का प्रोमो कट करते है।
  • यह सब Demon King को पसंद नही आता है परन्तु वह विवश है क्योंकि Finn balor को अब सब मालूम है और वह अब Demon को बाहर नही आने दे रहे है।
  • पर Demon के बदले की आग शांत नही हुई है वह किसी तरह Finn के दिमाग पर कंट्रोल पा लेते है और इस तरह एक नए कैरेक्टर (असल मे यह एक पुराना कैरेक्टर ही होगा) फैंस के सामने आता है प्रिंस डेविट का।

अगर आप WWE के अलावा भी रेसलिंग देखते है तो आपको जरूर पता होगा कि प्रिंस डेविट फिन बैलोर के NJPW जापान के दिनों का कैरेक्टर है जो उस समय काफी प्रसिद्ध था।

रेसलमैनिया मैच सेट अप

  • Demon king का दिमाग और Finn balor के शरीर का मिलन प्रिंस डेविट को जन्म देगा जो मैन रोस्टर पर जाकर सरे आम सबके सामने The Fiend को मारते हुए दिखेगा । यह एक चोकाने वाला पल होगा क्योंकि The Fiend को इतनी बुरी तरह से टक्कर आज से पहले किसी ने नही दी होगी।
  • और 2-3 एपिसोड पर तकरार के बाद फैंस को इनके रेसलमेनिया मैन इवेंट मैच के कॉन्ट्रैक्ट साइन का प्रोमो देखने को मिलेगा जो काफी उत्साह और सस्पेंस से भरा होगा।

तो यह था हमारा WWE की ड्रीम बुकिंग का पूरा मैच सेटअप हा हालांकि हम इस मैच के परिणाम को नही बता रहे है क्योंकि यह WWE पर निर्भर है कि वह किस Demon कैरेक्टर के साथ आगे बढ़ना चाहेगी क्योकि हारने वाला मॉन्स्टर आगे WWE में नही दिख पायेगा या WWE इस एंगल को ऐसे भी दिखा सकती है कि जितने वाला मॉन्स्टर हारने वाले मॉन्स्टर की आत्मा पर कब्जा जमा ले ताकि वह कैरेक्टर आगे न दिख पाए।

1 thought on “WWE ड्रीम मैच बुकिंग: The Fiend Vs Demon Finn Balor”

Leave a Comment