WWE ने कई सारे बड़े नामो को किया रिलीज़।

WWE ने बुधवार को कुछ चौंकाने वाले टैलेंट रिलीज की घोषणा की, इस बार के लिस्ट में नाम कुछ इतने बड़े और एक्टिव थे जिसे सुनकर एक बार किसी को भी विश्वास नही होगा। इस लिस्ट में टॉप पर जो नाम थे वह ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और एलीस्टर ब्लैक (Aliester Black) के थे।

इनके अलावा WWE ने रूबी रायट, लाना, मर्फी और सैन्टाना गैरेट को भी अपने कॉन्ट्रक्ट से रिलीज़ कर दिया है।

WWE की आज की रिलीज़ लिस्ट अभी कुछ दिनों पहले समोआ जो, मिकी जेम्स, पीटन रॉयस और बिली के सहित कई अन्य सुपरस्टार्स के अनुबंधों को समाप्त करने के दो महीने से भी कम समय बाद फिर से आई है।

WWE के आज रिलीज़ किये गए स्टार्स में से, स्ट्रोमैन सबसे अधिक सफल रेसलर रहे है, जिसने पिछले साल 141 दिनों के लिए यूनिवर्सल चैंपियनशिप भी अपने नाम की थी।

स्ट्रोमैन ने रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग पर जीत के साथ खिताब जीता और समरस्लैम 2020 तक चैंपियन बने रहे, जब वह “द फीन्ड” ब्रे वायट से हार गए।

स्ट्रोमैन के अलावा एलीस्टर ब्लैक (Aliester Black) के रीलीज़ का निर्णय भी चोकाने वाला था, क्योकि वह हाल ही में एक लंबे अंतराल के बाद WWE प्रोग्रामिंग में लौटे थे।

ब्लैक ने मंगलवार को अपनी रिलीज़ के संबंध में निम्नलिखित ट्वीट किया:

पिछले कई हफ़्तों से WWE ब्लैक के नए चरित्र वाले विगनेट्स प्रसारित कर रहा था और उनकी वापसी को बढ़ा-चढ़ाकर बताया जा रहा था। वह वापसी दो हफ्ते पहले स्मैकडाउन में हुई थी जब डच स्टार ने बिग ई को ब्लैक मास मारकर इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए फैटल 4-वे में हस्तक्षेप किया था।

ब्लैक डब्ल्यूडब्ल्यूई में सबसे सम्मोहक पात्रों में से एक था, और उन्होंने NXT चैम्पियनशिप के अपने रन में शानदार छाप दर्शको पर छोड़ी थी और मेन रोस्टर में बुलाए जाने से पहले ब्लैक-एंड-गोल्ड ब्रांड के टॉप रेटेड फेस के रूप में कार्य किया।

मंगलवार को रिलीज़ हुई लिस्ट में सबसे लंबे समय तक रहने वाली सुपरस्टार लाना थीं, जिन्होंने 2013 में WWE के लिए ऑन-स्क्रीन चरित्र के रूप में अपना काम करना शुरू किया था।

लाना अपने शुरूवाती दिनों में NXT में रुसेव की मैनेजर थीं और अकेले जाने से पहले मेन रोस्टर में थीं। रुसेव, जो अब AEW में मिरो के रूप में रेसलिंग कर रहे हैं और अभी TNT चैंपियन हैं, और वह लाना के वास्तविक जीवन के पति भी हैं और उन्हें भी पिछले साल WWE द्वारा रिलीज़ किया गया था।

लाना ने हाल ही में नाओमी के साथ अपनी टीम बना रही थीं। रॉ के सोमवार रात के एपिसोड में, वे मैंडी रोज़ और डाना ब्रुक से एक टैग टीम मैच में हार भी गए थे।

इसके अलावा हाल के महीनों में मर्फी को शायद ही कभी WWE प्रोग्रामिंग में दिखाया गया हो, लेकिन उन्होंने पहले अपनी सफलता का आनंद ले लिया है, NXT टैग टीम चैंपियनशिप, क्रूजरवेट चैंपियनशिप और रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के रूप में उनका सफर ठीक ठाक सा रहा है।

कुछ ऐसा ही रूबी रायट के साथ है उन्हें हाल ही में रिंग में ज्यादा एक्शन में नहीं देखा गया है, हालांकि उन्होंने रैसलमेनिया 37 में एक गौंटलेट मैच में रायट स्क्वाड टीम के अपने साथी लिव मॉर्गन के साथ टीम बनाई थी और पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में नताल्या और टमिना के खिलाफ हार गए थे।

2019 में WWE के साथ साइन करने वाली गैरेट को मुख्य रूप से NXT में एक एन्हांसमेंट टैलेंट के रूप में इस्तेमाल किया गया था और वह 2021 विमेंस रॉयल रंबल मैच में दिखाई दीं, हालाँकि उन्हें मेन रोस्टर पर रन बनाने का कभी मौका नहीं मिला।

Leave a comment