फिन बैलर के 5 मैच जो आपको मिस नहीं करना चाहिए।

फिन बैलर एक ऐसा रेसलर जिसे हर प्रो रेसलिंग फैन रिंग में तहलका मचाते हुए देखना पसंद करते है है चाहे वह किसी भी अन्य रेसलर के फैन हो। फिन बैलर WWE के मोस्ट अंडररेटेड रेसलर में से एक है।NXT में अपने गुड रन के बाद मैंन रोस्टर में उसे ज्यादा पुश नहीं मिला और वापस उसे NXT में ड्राफ्ट कर दिया गया।
हलाकि फैंस को पता ही की उनमे किस तरह का करिजमा है क्योकि हम सब ने उन्हें इससे पहले NJPW में उनके जलवे देख रखे है। उन्होंने NJPW में कई अच्छे मैच दिए है और WWE में उनका रन हलाकि NJPW के मुकाबले उतना धमाकेदार तो नहीं रहा पर यहाँ भी उन्होंने कई अच्छे मैच दिए है।

 

तो आज हम बात करेंगे फिन बैलर के टॉप 5 WWE मैचेस के बारे में जो की आपको मिस नहीं करने चाहीये।

5. फिन बैलर Vs रोमन रेन्स- Finn Balor Vs Roman Reigns

अपने NXT के शानदार रन के बाद जैसे ही फिन बैलर ने मैन रोस्टर में डेब्यू किया तो उन्हें स्टार्ट में ही चैंपियनशिप बेल्ट के नंबर 1 कन्टेंडर बनने का चांस मिला।

इस मोके को भुनाने के लिए उन्हें सामना करना था कंपनी के टॉप प्लेयर रोमन रेन्स से किसी ने भी मैच से पहले बैलर के जितने के बारे में नहीं सोचा होगा क्योकि रेन्स वो प्लेयर था जिसे WWE हर संभव पुश दे रहा था।

परन्तु बैलर ने आते ही ऐसा धमाका किया की मौजूदा दर्शको हेरत में थे की ये उन्होंने क्या देख लिया। परन्तु जल्द ही दर्शक इस हेरात से बाहर आकर एक तगड़ा पॉप बलोर को देते हुए दिख रहे थे।

https://youtu.be/6xmpXZFSVug

Video owner-WWE

4.फिन बैलर vs केविन ओवेंस- Finn Balor Vs Kevin Owens: NXT Takeover august.22, 2015

Finn Balor vs Kevin Owens
Image Credit-WWE

यह NXT चैंपियनशिप के लिए एक लैडर मैच था जिसमे केविन ओवेन्स उस समय के NXT चैंपियन फिन बैलर को चैलेंज कर रहे थे। ये मैच पूरी तरह हार्ड हिटिंग, खतरनाक मूव्स, और एक दूसरे को पनिशमेंट देने से भरपूर था।

दोनों सीढ़ी के लक्ष्य के साथ-साथ सीढ़ी के ऊपर और नीचे रींग में खतरनाक तरीके से केवल NXT चैम्पियनशिप हासिल करने के लिए लड़ रहे थे।

जब ओवंस ने अपना खूबसूरत मूव एप्रन पॉवरबॉम्ब द डेमन फिन बैलर पर लगाया , तब ऐसा प्रतीत हुआ कि वह दूसरी बार खिताब पर कब्जा करने के लिए तैयार हो गया है।

लेकिन बैलर ने दर्द से लड़ते हुए, सीढ़ी के टॉप से से एक शातिर कूप डी ग्रेस मूव K.O पर लगाया और अपना खिताब बरकरार रखा।

https://youtu.be/6xmpXZFSVug

Video owner-WWE

3. फिन बैलर बनाम समोआ जो- Finn Balor Vs Samoa Joe Dec 16, 2015

इस मैच में आप सब कुछ देख सकते है, डेमन बैलोर की शानदार ग्रैंड एंट्री, हार्ड हिटिंग आदि। मैच में कुछ समय के लिए जो ने डोमिनान्स दिखाया लेकिन बैलर ने सामोआ जो को जल्दी से अक्सर हर चैंपियन पर जितने से रोक दिया। एक से एक मूव जो की तरफ से देखने को मिल रहे थे, लेकिन बेलर सभी को काउंटर करने में सक्षम था।
यह मैच देखने लायक और काफी रोमांच से भरपूर है।

https://youtu.be/Slt5bXIgJTo

Video owner-WWE

2.फिन बैलर Vs सेथ रोलिंस-Finn Balor Vs Seth Rollins for WWE Championship

WWE रॉ के नए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप पहले विनर बनने के लिए एक मैच में “द डीमन किंग” फिन बैलर लड़ते हैं “द आर्किटेक्ट” सैथ रॉलिंस से।

फिन बैलर ने सैथ रॉलिंस को हराकर समरस्लैम में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत ली थी। फिन बैलर समरस्लैम में सैथ रॉलिंस को हराकर फर्स्ट एवर WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने।

ये मैच भी काफी उतर चढाव से भरपूर काफी अच्छा मैच था दोनों रेसलर अपना बेस्ट दे रहे थे.परन्तु अंत में बैलोर ने सेथ पर जित दर्ज कर ही ली।

 

https://youtu.be/6xmpXZFSVug

Video owner-WWE

फिन बैलर Vs एजे स्टाइल्स-Finn Balor Vs Aj Styles

ये मैच सही में Wyatt Vs Finn Balor का होना था परन्तु जब मौजूदा दर्शको ने Wyatt की जगह AJ Styles को एंट्री लेते हुए देखा तो वहा सब पागल हो गए और मैच शुरू होने से पहले ही “This is awesome” का शोर सुनाई देने लगा क्योकि कई जनो के लिए ये एक ड्रीम मैच का सच होना था।

बुलेट क्लब के दो लीडर्स का सामना इस मैच में पहली बार हुआ, जो अंतिम समय में बुक किया गया था। दोनों ने एक-दूसरे के ऊपर अनगिनत सबमिशन मूव लगाए और अनगिनत मूव्स को काउंटरों किया और अविश्वसनीय प्रदर्शन दिखाया।

परन्तु अंत में बैलर ने कूप डे ग्रेस की सहायता से AJ को पिन किया और मैच के बाद दोनों की और से एक दूसरे के लिए सम्मान देखा गया और दोनों ने बुलेट क्लब का फेमस bullet club too sweet साइन भी दिखाया।

https://youtu.be/6xmpXZFSVug