WWE ने कीथ ली, करीयन क्रॉस, निया जैक्स सहित कई बड़े नामों को रिलीज किया।

एक और WWE रिलीज का दिन सबके सामने आ गया है WWE ने सभी को चौकाते हुए फिर से अपने कई बड़े बड़े नामो को शुक्रवार की सुबह सुबह रिलीज कर दिया है।

कई रिपोर्टें सामने आईं जिनमें कई बड़े WWE सुपरस्टार्स की रिलीज़ का हवाला दिया गया है, जिनमें मुख्य रूप से पूर्व NXT चैंपियन कीथ ली (Keith Lee), करियन क्रॉस (Karrion Kross) , स्कारलेट बौड्रॉक्स (Scarlett Boudreaux) और निया जैक्स (Nia jax) जैसे मेन रोस्टर के नाम शामिल हैं।

बड़े बड़े मीडिया हाउसेस फाइटफुल सेलेक्ट और PWइनसाइडर की माने तो, WWE ने कुछ अन्य उल्लेखनीय नामों को भी छोड़ने का मन बना लिया है, जैसे कि ईवा मरी, एम्बर मून, फ्रेंकी मोनेट, बी-फैब, ओनी लोर्कन, ग्रैन मेटालिक लिंस डोरैडो, जेसी कामिया, ज़ायदा रामियर, मिया यिम, ट्रे बैक्सटर, कैटरीना कॉर्टेज़, हैरी स्मिथ।

कीथ ली, करीयन क्रॉस, निया जैक्स जैसे बड़े नामो को अपने रोस्टर से बाहर करके WWE ने दुनिया भर के रेसलिंग प्रशंसको को एक बार फिर स्तब्ध कर दिया हैं।

कीथ ली (Keith Lee) ने 2018 में कंपनी के साथ करार किया था और NXT में उनका एक शानदार रन रहा था, जहां वह NXT चैंपियन और NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन भी रह चुके थे। ली ने अगस्त 2020 में अपना मेन रॉस्टर डेब्यू किया, और सितंबर में पे बैक PPV में अपने पहले ही मैच में रैंडी ऑर्टन जैसे स्टार पर एक शानदार जीत दर्ज की थी। इसके अलावा NXT से उनकी पार्टनर मिया यिम को भी रिहा कर दिया गया है।

Image Credit-WWE

PWइनसाइडर द्वारा बताया गया एक और चौकाने वाला नाम एक और पूर्व NXT चैंपियन करियन क्रॉस (Karrion Kross) का था और उनके वास्तविक जीवन और रेसलिंग रिंग की साथी स्कारलेट भी इस लिस्ट का हिस्सा है, जिन्हें हालांकि अभी तक मेन रोस्टर में नहीं बुलाया गया था।

Image Credit-WWE

स्कारलेट ने अपनी रिहाई की पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा लिखा, “आधिकारिक तौर पर 30 दिनों में काम करने के लिए स्वतंत्र! और हाँ… स्मोक शो वापस आएगा। चलो रॉक करें।”

वीमेन रॉस्टर से बात करे तो निया जैक्स (Nia Jax) को रिलीज कर दिया गया है, यह ऐसी सुपरस्टार रही है जिनके WWE में अपने समय के दौरान कई विवादास्पद घटनाएं हुई थीं और अक्सर उन पर एक असुरक्षित कार्यकर्ता होने का आरोप भी कई बार लगा है, क्योकि अभी वह कुछ दिन पहले ही इंजर्ड हो गई थी तो वह TV से गायब थी और अब WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया है।

Image Credit-WWE

ईवा मैरी, जो इस साल की शुरुआत में अपने ईवा-ल्यूशन गिमिक के साथ WWE में लौटी थी, को भी रिलीज़ कर दिया गया है।

लूचा हाउस पार्टी के सदस्य ग्रैन मेटालिक जिन्हें भी रिलीज किया गया है ने ट्विटर पर टिप्पणी की और विंस मैकमोहन को उन्हें दिए गए अवसर के लिए धन्यवाद दिया।

WWE ने कई बड़े नामों के साथ अपने टैलेंट रोस्टर को काफी कम कर दिया है। रिलीज़ का पहला दौर अप्रैल में आया था जब समोआ जो और मिकी जेम्स को कंपनी ने छोड़ दिया था। WWE के इस कदम के पीछे हर बार इस महामारी के चलते बजट कटौती को कारण बताया गया है।

हालांकि, अगर देखा जाए तो WWE ने 2021 की तीसरी तिमाही (Q3) के लिए अपने वित्तीय विवरणों का खुलासा किया , जिसमें 1 जुलाई से 30 सितंबर तक 43.5 मिलियन डॉलर की ग्रॉस इनकम हुई है। यह आंकड़ा कई विश्लेषक की उम्मीदों से बहुत अधिक था।

Leave a comment