AEW Double Or Nothing 2021: India Time, Match Card, Prediction in hindi

AEW खुद को धीरे धीरे इस प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में स्थापित करने में लगा हुआ है और वह कुछ हद तक इसमे सफल भी रहा है और यह कहना गलत नही होगा कि इस समय प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में वह WWE के बाद दूसरा सबसे बड़ा प्लयेर है।

AEW के पास अपने जीवनकाल के इस शुरुआती बिंदु पर अपना खुद का रैसलमेनिया है, तो वह डबल या नथिंग (Double or Nothing) PPV है। 2019 में AEW ने अपना पहला डबल या नथिंग (Double or Nothing) ppv आयोजित किया था जो कि AEW का पहला शो भी था।

डबल या नथिंग (Double or Nothing) इस महीने के अंत में तीसरी बार लौटेगा और अफवाह यह है कि टोनी खान चाहते हैं कि यह इवेंट एक साल से अधिक समय के बाद पूरी क्षमता वाली भीड़ के साथ पहला AEW शो हो।

डबल या नथिंग (Double or Nothing) भी सामान्य शनिवार के बजाय रविवार को प्रसारित होने वाला दूसरा AEW शो होगा। यह शो के प्रसारित होने का टाइम कुछ इस प्रकार रहेगा:

  • AEW डबल या नथिंग (Double or Nothing) (US): Sunday, May 30, 2021 समय – 8 PM EST
  • AEW डबल या नथिंग (Double or Nothing) date (India): Monday, May 31, 2021, समय- सुबह 5:30 बजे।

AEW डबल या नथिंग (Double or Nothing) मैच कार्ड:

AEW चैंपियनशिप के लिए केनी ओमेगा Vs Pac Vs ऑरेंज कैसिडी

Image Credit-AEW

जब आप चैंपियन होते है तो चैंपियनशिप बेल्ट के साथ ही बहुत सारी जिम्मेदारियां भी आपके ऊपर आ जाती हैं। फिर केनी ओमेगा (Kenny Omega) के पास तो फिलहाल तीन-तीन वर्ल्ड टाइटल हैं। इसका मतलब है कि उसके पास एक नियमित विश्व चैंपियन के रूप में उसके लिए तीन गुना अधिक भार हैं।

AEW वर्ल्ड टाइटल के लिए ओमेगा के सामने दो रेसलर ऑरेंज कैसिडी (Orange Cassidy) और Pac की दावेदारी हैं। #1 कंटेंडर के ऑरेंज कैसिडी (Orange Cassidy) और Pac ने डायनामाइट पर प्रतिस्पर्धा की लेकिन कोई भी सिंगल विजेता सामने नही आया।

इस कारण यह मैच एक ट्रिपल थ्रेट मैच में बदल गया। इन दोनों स्टार्स की बाधाओं के बावजूद भी ओमेगा को इस मैच को जीतने के लिए फेवरेट माना जा रहा हैं। कुल मिलाकर यह एक रोमांचक मैच कार्ड पर दिख रहा है।

AEW विमेंस चैंपियनशिप के लिए हिकारू शिदा (Hikaru Shida) Vs. ब्रिट बेकर (Britt Baker):

Image Credit-AEW

AEW के प्रशंसक कंपनी के जिस एक क्षेत्र की लगातार आलोचना कर रहे हैं, वह है विमेंस डिवीजन WWE की तरह ही AEW भी अपनी वीमेन डिवीज़न के लिए कुछ खास विशेष नही कर पा रहा है। हालांकि कुछ दिन पहले ऐसा लगा जैसे AEW उनकी गति में बदलाव कर रहा है जब ब्रिट बेकर और थंडर रोजा ने डायनामाइट को एक खूनी मुठभेड़ में बदल दिया ।

भले ही रोजा ने वह मैच जीत लिया हो, लेकिन यहाँ बेकर स्टार बनकर उभरी। इसने न केवल डबल या नथिंग पर हिकारू शिदा के साथ बेकर के मैच के लिए पूरी तरह से मंच तैयार कर दिया है, बल्कि यह बेकर को एक प्रशंशक की फेवरेट विजेता के रूप दावेदार भी बना देती है।

TNT चैंपियनशिप के लिए मिरो (Miro) Vs लांस आर्चर (Lance Archer)

Image Credit-AEW

मिरो (Miro) आखिरकार AEW में उस स्थिति में आ ही गए हैं जहां पूर्व रुसेव के प्रशंसक उन्हें WWE छोड़ने के बाद देखना चाहते थे। मुसीबत यह है कि डबल या नथिंग में वह एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ अपने खिताब का बचाव करते हुए नजर आएंगे जिसके बहुत सारे प्रशंसक अभी भी उनके चैंपियन बनने का इंतजार कर रहे हैं।

यह सब को पता है कि लांस आर्चर हर मैच में खतरनाक विनाश मचाते है परन्तु इस बार उनके सामने कड़ी टक्कर होगी। यह मैच में दोनों प्रतिद्वन्दी के लिए जीत-हार दोनों की स्थिति है। मिरो का शासन इतनी जल्दी समाप्त होना एक घटिया स्टोरीलाइन होगी, लेकिन दूसरी तरफ आर्चर के लिए फिर से एक बड़ा मैच हारना भी अच्छा नहीं होगा।

AEW टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द यंग बक्स (The Young Bucks ) Vs. जॉन मोक्सली और एडी किंग्स्टन (Jon Moxley And Eddie Kingston)

Image Credit-AEW

एडी किंग्स्टन और जॉन मोक्सली अनजाने में एक टैग टीम बने और अब एक टैग टीम के रूप में इतना अच्छा काम कर रहे हैं कि वे खिताब के लिए एक मैच में फंस गए हैं। यह जोड़ी जितनी दुश्मन है उतनी ही अच्छी टैग टीम भी साबित हो रही है। हालांकि उन्हें डबल या नथिंग में द यंग बक्स के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। अगर यह दोनों ऐसा करने में कामयाब हो जाते है तो निश्चय ही वे एक लंबे चैंपियनशिप रन पर होंगे।

हैंगमैन पेज (Hangman Page) Vs. ब्रायन केज (Brian Cage):

Image Credit-AEW

एक लंबे समय के लिए हैंगमैन पेज AEW टाइटल शॉट के लिए लाइन में थे ऐसा लग रहा था। कुछ फैंस के तो ऐसा भी मानना था कि केनी ओमेगा को गद्दी से हटाने के लिए वह स्पष्ट रूप से सही थे। तब यह घोषणा की गई कि ओमेगा के सबसे योग्य चुनौती कैसिडी और Pac में से एक देंगे। नहीं, यह वास्तव में AEW की रैंकिंग प्रणाली में कोई कमजोरी नहीं थी। यह ब्रायन केज द्वारा एक अप्रत्याशित स्क्वैश था।

पिछली बार जब वह केज के खिलाफ आया था तो ऐसा लगा की पेज का जो मोमेंटम एक दीवार, या मशीन से टकरा गया हो। यह उस समय प्रशंशको को शायद अनावश्यक भी लग रहा था। हालाँकि, अब यह स्टोरीलाइन लोगो को अच्छी भी लग रही है। पेज शायद वह है जो ओमेगा को मात दे सकते है, लेकिन ऐसा अभी नहीं होता लग रहा है। हालांकि यह मैच पेज के लिए टाइटल के रास्ते मे एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है।

कैसीनो बैटल रोयल (Casino Battle Royale)

Image Credit-AEW

जब क्रिश्चियन केज AEW में आए थे तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि उन्हें ओमेगा चाहिए। परन्तु AEW का सिस्टम इस तरह काम नहीं करता है, उसे उस शॉट को अर्जित करने की आवश्यकता है, और एक कैसीनो बैटल रॉयल का विजेता बनना उसके लिए आवश्यक शॉर्टकट हो सकता है।

रॉयल रंबल-बैटल रॉयल AEW पीपीवी का मुख्य हिस्सा बन गया है। विजेता को AEW टाइटल के लिए भविष्य में चांस मिलता है। मैच के लिए अब तक 21 में से 20 प्रतियोगियों की घोषणा की जा चुकी है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि और कौन कौन इस रॉयल में शिरकत करता है, संभावना यह है की क्रिश्चियन केज अभी इसे जीतने के लिए फेवरेट है।

द पिनेकल (The Pinnacle) Vs द इनर सर्कल (The Inner Circle) – एक स्टेडियम स्टैम्पेड मैच में

Image Credit-AEW

द पिनेकल और द इनर सर्कल को ब्लड एंड गट्स के बाद से लंबा इंतजार करना पड़ा है। हालांकि, चैम्बर के ऊपर से फेंके जाने के बाद से, क्रिस जैरिको (Chris Jericho) के बदले की आग और बढ़ गई है। स्टेडियम स्टैम्पेड मैच में दोनों टीमें दूसरी बार भिड़ेंगी। जेरिको ने वादा किया है कि अगर वे MJF और उसके साथियों से हार जाते हैं तो इनर सर्कल (Inner Circle) खत्म हो जाएगा और दुर्भाग्य से हमे अभी ऐसा ही लग रहा है।

स्टिंग और डार्बी एलिन (Sting And Darby Allin) Vs. स्कॉर्पियो स्काई और एथन पेज (Scorpio Sky And Ethan Page)

Image Credit-AEW

स्कॉर्पियो स्काई और एथन पेज ध्यान आकर्षित करने के लिए बड़े बेताब तरीके से अवसर की तलाश कर रहे हैं। ऐसा करने के कई बेहतर तरीके नहीं हैं और स्टिंग के खिलाफ एक बड़े स्पॉटलाइट में कदम रखेंने से उन्हें वह अवसर मिल सकता है।

PPV पर यह एक हाई प्रोफाइल मैच होने के बावजूद यह मैच उस तरह का आकर्षण नहीं छोड़ पा रहा है जैसा AEW चाहती हैं। स्टिंग बहुत ही कम रिंग में कदम रखते हैं, यह तकनीकी रूप से 2015 के बाद स्टिंग का पहला लाइव मुकाबला होगा क्योंकि उनका पहला AEW मैच एक सिनेमाई मुकाबला था। संभावना है कि स्टिंग और एलिन इस मैच को जीत लेंगे।

कोडी रोड्स (Cody Rhodes) Vs एंथोनी एगोगो (Anthony Agogo)

Image Credit-AEW

मुक्केबाज़ों का प्रो कुश्ती में अपना दबदबा साबित करने का एक लंबा इतिहास रहा है। माइक टायसन से लेकर बटरबीन से लेकर फ़्लॉइड मेवेदर तक सभी ने इसमें शिरकत की है। हालांकि, एंथनी ओगोगो अभी इतने फेमस नही है अगर इन्हें हम बाकि के अन्य मुक्केबाजों से तुलना करें तो। भले ही यह मैच कुछ समय से कार्ड पर है, लेकिन इसे प्रशंसकों की नजरो में लाने के लिए कुछ AEW को कुछ विशेष करना होगा।

कोडी रोड्स ने अपने प्रशंसकों को कुछ खास दिया जब उन्होंने आधिकारिक तौर पर इस मैच की घोषणा की। यूनियन जैक में लिपटे रहने के एक हफ्ते बाद, रोड्स ने डायनामाइट पर एक भावुक देशभक्तिपूर्ण प्रोमो काटा। प्रशंसकों को उपयुक्त रूप से उत्तेजित करने के बाद, उन्होंने घोषणा की कि केवल एक रात के लिए, वह द अमेरिकन नाइटमेयर को अलग रखेंगे और द अमेरिकन ड्रीम को पुनर्जीवित करेंगे। यही कारण है कि रोड्स इस मैच को जितेते हुए हमें दिखाई दे सकते है।

1 thought on “AEW Double Or Nothing 2021: India Time, Match Card, Prediction in hindi”

Leave a Comment