लांस आर्चर (Lance Archer) IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनना चाहते हैं।

NJPW का IWGP हैवीवेट टाइटल अभी बहुत सुर्खियों में है क्योंकि अभी कुछ समय पहले Kenny Omega ने कहा था कि यह टाइटल हमेशा से ही उनका था और अब उनके ही साथी AEW रेसलर लांस आर्चर (Lance Archer) ने भी यह टाइटल जितने की मंशा जताई है।

लांस आर्चर हालांकि NJPW में रेसलिंग कर चुके है, लेकिन उन्होंने वह कोई बड़ा खिताब नहीं जीता। यही कुछ ऐसी चीज है जिसे वह ठीक करना चाहेंगे और सौभाग्य से अभी वर्तमान में वह एक ऐसी कंपनी के साथ है जिसका संबंध न्यू जापान प्रो-रेसलिंग (NJPW) से है। हालांकि अभी WWE भी बहुत जोरो से NJPW का आधिकारिक US पार्टनर बनने का प्रयास कर रहा है।

अभी फिलहाल AEW के डबल और नथिंग PPV में आर्चर के सामने एक बड़ी चुनोती है क्योंकि उसे TNT टाइटल के लिए मिरो (Miro) से पार पाना है। हमें देखना होगा कि मर्डरहॉक मॉन्स्टर और बेस्ट मैन के बीच की यह लड़ाई कितनी रोमांचक होती है। परन्तु TNT टाइटल के अलावा आर्चर की निगाहें अभी भी जापान पर टिकी हैं।

Wrestletalk से बात करते हुए लांस आर्चर (Lance Archer) ने बताया कि वह तो वह जापान के लिए एक यात्रा पर वापस जा सकता है ताकि वह उस शीर्ष पुरस्कार के लिए फिर से लड़ सके उसे जीत सके।

“मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं जब मैं वहां मौजूद हर किसी के साथ काम करने के लिए वहां गया था, जाहिर है कि मुझे अच्छा लगेगा अगर इस बार वह अवसर AEW का प्रतिनिधित्व करने के लिए आए। वापस जाने और IWGP हैवीवेट टाइटल के लिए लड़ना, मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक अच्छा विचार होगा। मैं एक क्रॉसओवर व्यक्ति हूं, जैसा कि हर कोई देख सकता है कि मैंने अभी अपनी सुजुकी-गन शर्ट पहन रखी है, और मिनोरू सुजुकी वह व्यक्ति है जो मुझे लगता है कि विशेष रूप से एक बार जब वह ‘प्रतिबंधित दरवाजा’ खोला जाता है, तो वे चाहते हैं AEW के शो में शिरकत करे।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि NJPW अपना एक शीर्ष खिताब किसी ऐसे व्यक्ति को दे सकता है जो कंपनी के साथ नहीं है। IWGP यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन के रूप में जॉन मोक्सली (Jon Moxley) का साल भर का शासन यह साबित करता है। प्रो रेसलिंग व्यवसाय में लांस आर्चर के कुछ बड़े लक्ष्य हैं और उनके इरादे केवल किसी एक कंपनी तक सीमित रहने का नहीं हैं।

लगता है कि Lance Archer भी अपने AEW साथी  रैसलर Kenney Omega की तरह बेल्ट कलेक्टर की भूमिका निभाने को उत्सुक है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कितनी जल्दी अपनी यह इच्छा पूरी करते है।

Leave a comment