The King Of Sloth Style: Orange Cassidy के रेसलिंग करियर की पुरी कहानी।

आमतौर पर यह धरणा है कि एक रेसलर होने के लिए आपको या तो शरीर से बहुत ताकतवर हुष्ट पुष्ट होना चाहिए या फिर काफी फुर्तीला और चुस्त होना चाहिए परन्तु इन् सभी धारणाओं को दकियानूसी साबित करते हुए इस रेसलिंग इंडस्ट्री में अपने आलसी मूव्स से सब को अपना फैन बना रखा है उस रेसलर का नाम है Orange Cassidy।

Orange Cassidy को देखकर आप थोड़ा आश्चर्य महसूस करते है क्योंकि वह शारीरिक रूप से कुछ ज्यादा खास नही है और उसने फैंस को अपना दीवाना भी अपनी आलसी स्टाइल से बना रखा है।

तो वह कैसे इस रेसलिंग दुनिया का पार्ट बना और कैसे अपनी इस स्टाइल से लोगो को दीवाना बनाया यह जानने के लिए जुड़े हमसे क्योकि आज हम Orange Cassidy के रेसलिंग जीवन की यात्रा में गोता लगाने वाले है क्योंकि यह है The King Of Sloth Style: Orange Cassidy के रेसलिंग करियर की पुरी कहानी।

Orange Cassidy का प्रारंभिक जीवन, जन्म का समय और स्थान:

Image Credit -AEW

Orange Cassidy का असली नाम जेम्स सीपर्ली है, उनका जन्म 4 मई 1984 को ग्रीनविच टाउनशिप, वॉरेन काउंटी, न्यू जर्सी के स्टीवर्ट्सविले खंड में हुआ था । उनकी प्राम्भिक शिक्षा फिलिप्सबर्ग हाई स्कूल से हुई है। Cassidy न्यू जर्सी में ही अपने माता पिता के साथ बड़े हुए है।

Orange Cassidy के रेसलिंग करियर की शरुवात:

Image Credit-Orange Cassidy Instagram

Orange Cassidy को रेसलर के रूप में एक प्रिसिद्धि और पहचान तो उनके AEW में डेब्यू करने के बाद मिली परन्तु उसके पहले भी वह दूसरे नाम से रेसलिंग फैंस की नजरों में आ चुके थे।

AEW के साथ साइन करने से पहले Orange Cassidy ने चिकारा प्रमोशन (Chikara Promotion) के लिए लुचाडोर रेसलिंग ( मास्क पहनकर पेशेवर रेसलिंग ) की है जहाँ वह फायर एंट (Fire Ant) के रूप में प्रदर्शन करते थे।

Fire Ant कॉलोनी (Colony) स्टेबल (ग्रुप) का हिस्सा थी।  Colony विशेष रूप से चींटियों की गिमिक पर आधारित एक ग्रुप था Fire Ant, Green Ant / Silver Ant, Carpenter Ant, and Thief Ant प्रमुख सदस्य थे।

Colony में रहते हुए उन्होंने Parejas Campeonatos एक बार जीता और चिकारा के प्रमुख शो King of Trios टूर्नामेंट को 2 बार जीता। चिकारा में अपने समय के दौरान Orange Cassidy बिना मास्क के The Gentalman Group के एक सदस्य के रूप में भी रेसलिंग करते दिखाई दिये जिसमे उनके साथ चक टेलर और ड्रयू गुलाक भी थे।

Orange Cassidy ने 2004 से 2019 तक इंडिपेंडेंट सर्किट पर प्रमुखता से रेसलिंग की।

Orange Cassidy का AEW में डेब्यू:

Image Credit-Orange Cassidy Instagram

Cassidy ने AEW All Out में अपना डेब्यू 31 अगस्त 2019 को Orange Cassidy रिंग नाम से किया उन्होंने खुद को बेस्ट फ्रेंड्स ग्रुप के साथ जोड़ा और डार्क ऑर्डर के खिलाफ प्रमुख फ़्यूड में रहे। उन्होंने AEW Revolution पर 29 फरवरी 2020 को AEW पर अपने सिंगल करियर की शुरुआत की जहा उनका सामना Pac से हुआ हालांकि यहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने अपने कई मैचों के दौरान बेस्ट फ्रेंड्स का साथ देना जारी रखा और वे अक्सर अपने विरोधियों का ध्यान भटकाते थे। Cassidy ने अपना पहला AEW डायनामाइट सिंगल मैच 22 अप्रैल 2020 को जिमी हॉक के खिलाफ जीता।

AEW ने Orange Cassidy को वह मंच दिया जो उसके कुछ हटके टैलेंट को बहुत बड़ी ऑडियंस के बीच ला पाया। उनकी स्लॉथ स्टाइल (Sloth Style) रेसलिंग में फैंस ने कुछ नया देखा और उसे खूब पसंद भी किया है।

Orange Cassidy अपनी Sloth Style रेसलिंग के दौरान वह अपने आलसी मूव प्रतिद्वंदी को दिखाता है वह अपने दोनो हाथों को अपने जेब मे डालकर हल्के से अपना पाव अपने प्रतिद्वंद्वी को मारता है और अपने विरोधियों पर पहले हल्के से हमला करता है और अंत में गियर बदलता है और किक मारता है और वास्तव में मैच के अंत में वह प्रतिद्वंद्वी पर भारी दिखने लगे जाता है। आप Orange Cassidy की Sloth Style को नीचे देख सकते है:

Orange Cassidy के अचीवमेंट्स:

  • SB Nation ने उन्हें “AEW का सबसे लोकप्रिय रेसलर” के ताज से नवाजा है।
  • प्रो रेसलिंग इलस्ट्रेटेड ने उन्हें मोस्ट पॉपुलर रेसलर ऑफ़ द इयर (2020) घोषित किया है।
  • PWI की 2020 में शीर्ष 500 सिंगल रेसलर्स की लिस्ट में वे 84 वें स्थान पर थे।
  • इसके अलावा उन्होंने इंडिपेंडेंट सर्किट पर कई चैंपियनशिप जीती है।

Orange cassidy के सिग्नेचर मूव “Orange Squeeze”,”Lazy 450″, “Brick City Stomp”, “Slow Motion Kick”, “The Jucier” है।

Orange Cassidy को Chris Hero, Bryan Wenzel, Mike Quackenbush ने रेसलिंग के लिए ट्रेन किया है।

क्या आप जानते है (Did You Know)??

Orange Cassidy का एक निकनेम “Freshly Squeezed” भी है।

1 thought on “The King Of Sloth Style: Orange Cassidy के रेसलिंग करियर की पुरी कहानी।”

Leave a Comment