इस खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ 400 रन मारते हुए तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड।

क्रिकेट की दुनिया मे एक और भूचाल आया है और महानतम बलेबाज ब्रायन लारा का रिकॉर्ड इस भूचाल में ध्वस्त हो गया है। ग्लैमरगन काउंटी के बैट्समैन सैम नॉर्थईस्ट ने शनिवार को लीसेस्टरशायर के खिलाफ 400 रनों से ज्यादा की पारी खेलकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इतिहास रच दिया है।

Image Credit- ECB

सैम नॉर्थईस्ट लेजेंडरी खिलाड़ी ब्रायन लारा के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट की एक पारी में 400 रन का आंकड़ा पार करने का कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है।

सैम नॉर्थईस्ट ने लीसेस्टरशायर के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में 450 गेंदों में नाबाद ताबड़तोड़ 410 रन बनाए। वह प्रथम श्रेणी पारी में 400 रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले 9वे बैट्समैन हैं। सैम नॉर्थईस्ट की शानदार पारी की बदौलत ग्लेमोर्गन ने 795/5 का स्कोर बनाया। सैम नॉर्थईस्ट ने अपनी नाबाद 410 रनों की पारी में 45 चौके और तीन छक्के जड़े।

कौन है सैम नॉर्थईस्ट?

सैम अलेक्जेंडर नॉर्थईस्ट यह उनका पूरा नाम है। वह ग्लैमरगन काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलते है। इन्होंने 2007 में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था, परंतु वह अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में से किसी में भी इंग्लैंड टीम का हिससा नही रहे है। हालांकि 32 साल का यह खिलाड़ी अभी भी भूखे शेर की तरह रन बटोर रहा है।

काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन 2 में लीसेस्टरशायर के खिलाफ ग्लैमरगन के मैच में सैम नॉर्थईस्ट ने नाबाद 410 रनों की पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

ग्लैमरगन के लिए 400 रन मारने वाले सैम नॉर्थईस्ट पहले बल्लेबाज बन गये हैं। इस मैच का टीम का स्कोर 795/5d भी काउंटी के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर है।

ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा

Image Credit-Twitter Brain Lara

इस बीच सैम नॉर्थईस्ट महानतम बल्लेबाज ब्रायन लारा के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 400 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है। ब्रायन लारा के नाबाद 400 रन आज तक एक टेस्ट पारी में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बना हुआ है। वेस्टइंडीज के इस महान बल्लेबाज ने 2004 में एंटीगुआ में 4थे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ यह रिकॉर्ड उपलब्धि हासिल की थी।

Leave a comment