बुमराह के पंजे के आगे इंग्लैड 110 पर हुई ढेर, भारत 10 विकेट से जीता।

बूम बूम बुमराह की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने इंग्लिश टीम 110 रन के स्कोर पर ही सिमट गई। बुमराह ने अपने करियर का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छह विकेट चटकाये जिसकी बदौलत इंडिया ने पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को दस विकेट से रौंद दिया है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और बुमराह की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाजों की टुकड़ी ने इंग्लैंड को 110 रन के निजी स्कोर पर समेट दिया जो भारत के खिलाफ उसका अभी तक का न्यूनतम स्कोर है। बुमराह ने अपने 7.2 ओवर के स्पेल में 19 रन देकर 6 विकेट झटके।

बुमराह इंग्लैंड में किसी वनडे मैच में पांच या अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए है।

इंग्लैंड के 110 रन के जवाब में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने 58 गेंद में नाबाद 76 और शिखर धवन ने 54 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर भारत को 18.4 ओवर में ही बिना किसी नुकसान के 10 विकेट से जीत दिला दी ।

मैच के दौरान शिखर धवन को लय में आने में थोड़ा समय लगा लेकिन रोहित शर्मा ने एक से एक शॉट्स खेलकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने भी कहर बरपाते हुए सात ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट झटके और बुमराह का पूरा साथ दिया।

इंग्लैंड के लिए केवल कप्तान जोस बटलर 32 गेंद में 30 रन बनाकर कुछ संघर्ष करते दिखे, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने का दौर जारी रहा।

इंग्लैंड के लिए बटलर के अलावा डेविड विली (26 गेंद में 21 रन) और ब्राइसन कार्स (26 गेंद में 15 रन) ने कुछ संघर्ष दिखाते हुए नौवे विकेट के लिये 35 रन की साझेदारी की और इंग्लैंड को सौ रन के भीतर सिमटने से बचाया।

वैसे इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर 86 रन है जो 2001 में उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था ।

Leave a comment