Kevin Owens के 5 मैच जो आपको मिस नही करने चाहिए।

केविन ओवेन्स (Kevin Owens) एक ऐसा रेसलर जिसने चाहे WWE NXT हो या चाहे मैन रोस्टर सब जगह अपनी छाप छोड़ चुके है वह फैंस के पसन्दीदा रेसलरों में से एक है चाहे वह हील रूप में हो या फिर एक फेस रूप में।

केविन ओवेन्स (Kevin Owens) अपने NXT और मुख्य रोस्टर करियर के दौरान कई शानदार मैचों के भाग रहे है। इस आर्टिकल में हम KEWIN OWENS के 5 ऐसे मैचों के विषय मे ही बात करेंगे जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए।

Kevin Owens के 5 मैच जो आपको मिस नही करने चाहिए।

5. केविन ओवेन्स (Kevin Owens) Vs रोमन रेन्स (Roman Reigns)- TLC 2020

Kevin Owens vs Roman Reigns (Image Credit-WWE)

केविन ओवेन्स Vs रोमन रेन्स का मैच यू तो प्रशंशको ने WWE में पहले भी देखा था जब KO WWE में हील थे और यूनिवर्सल चैंपियन थे तब भी दोनो के बीच अच्छी फ़्यूड देखने को मिली थी परन्तु हालिया TLC 2020 PPV में बात कुछ और थी क्योंकि इस बार हील और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेन्स थे और KO ने एक बेबी फेस के तौर पर उनसे पंगा लिया था।

यह मुख्य रोस्टर पर ओवेन्स के करियर के सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक था। क्योकि WWE केविन ओवेन्स को उनके फुल फॉर्म में बुक कर रहा था और रोमन रेन्स भी अपने करियर की सबसे बढ़िया स्टोरीलाइन में परफॉर्म कर रहे थे।

ओवेन्स द ट्राइबल चीफ रोमन रेन्स के साथ एक शानदार हार्ड हीटिंग रेसलिंग कर रहे थे और पूरे मैच के दौरान वह Roman Reigns पर भारी पड़ रहे थे। मैच के दौरान दो मोके तो ऐसे थे कि मानो वह यूनिवर्सल टाइटल जीत ही गए हो। परन्तु Jey Uso की मदद से रोमन रेन्स ने उन्हें मैच को जीतने की अनुमति नहीं दी।

मैच के दौरान ओवेन्स ने टेबल के माध्यम से एक स्पीयर खा लिया था लेकिन उन्होंने तुरंत ही एक टेबल के माध्यम से रेन्स को एक पावरबॉम्ब दिया जो मैच का सबसे अच्छा पल था। लगभग 25 मिनट तक एक्शन से भरपूर यह TLC मैच चला जिसमे केविन ओवेन्स जीते तो नही परन्तु यह उनके करियर की शानदार रेसलिंग में से एक था।

Video Credit-Sony Ten network(WWE)

4. केविन ओवंस (Kevin Owens) Vs एजे स्टाइल्स (AJ Styles) – बैटलग्राउंड 2017

Kevin Owens Vs Aj styles (Image Credit-WWE)

केविन ओवंस और एजे स्टाइल्स ने 2017 में US टाइटल के लिए आपस मे प्रतिद्वंद्विता की थी । ये दोनों ऐसे रेसलर थे कि इस मैच से पहले भी उन्होंने जब भी रिंग में कदम रखा वे अच्छे मैचों का निर्माण करने में सफल रहे थे और यह मैच उनकी फ़्यूड का सबसे अच्छे मैच था।

मैच के दौरान दोनों दिग्गजों ने बैटलग्राउंड में अपने सर्वश्रेष्ठ मूव्स का प्रदर्शन किया। हालांकि इस मैच का अंत एक बोच के साथ हुआ फिर भी यह 17 मिनट का एक शानदार मैच था जिसमे ओवेन्स ने जीत दर्ज की और वह तीसरी दफा US चैंपियन बने। यह ओवेन्स के करियर के सबसे अच्छे मैचों में से एक था।

Video Credit-WWE

3.Team Ciampa Vs The Undisputed Era – NXT TakeOver: WarGames 2019

Image credit-WWE

2019 के दौरान केविन ओवेन्स अचानक से NXT ब्रांड में आते हुए दिखे हालांकि वह केवल एक मैच के लिए ही NXT पर वापस गए थे। पूर्व NXT चैंपियन वॉरगेम्स मैच में द अनडिस्प्यूटेड एरा के विरुद्ध Team Ciampa में शामिल हुए थे।

यह वास्तव में एक युद्ध था, और ओवेन्स एक योद्धा की तरह इस मैच में लड़े थे। ओवेन्स ने उस मैच में कुछ बड़े मूव्स परफॉर्म करे। उन्होंने Cole को एक शानदार स्टनर जड़ते हुए अपनी टीम की जीत निश्चित की। बाद में, ओवेन्स ने काइल ओ’रेली को भी टेबल के माध्यम से एक शानदार फ्रॉग स्प्लैश दिया और वहाँ मौजूद दर्शको के पैसे वसूल करवा दिए।

Video Credit- WWE

2. केविन ओवेन्स (Kevin Owens) Vs फिन बालोर (Finn Balor)- द बीस्ट इन द ईस्ट 2015

Kevin Owens Vs Demon King (Image Credit-WWE)

तब NXT चैंपियन केविन ओवेन्स जापान में फिन बेलोर के खिलाफ अपने खिताब का बचाव करने उतरे थे। NXT चैंपियनशिप मैच बीस्ट इन द ईस्ट इवेंट में हुआ ।

हालांकि इस मैच में ओवेन्स अपनी NXT चैंपियनशिप को बालोर से हार गए परन्तु अपनी रेस्लिंग से उन्होंने दर्शको का दिल जीत लिया और दोनों ही रेसलर ने  एक शानदार मैच दिया। चूंकि ओवेन्स उस समय जॉन सीना के साथ पहले से ही एक मुख्य रोस्टर की फ़्यूड कर रहे थे, इसलिए उन्होंने 16 बार के WWE चैंपियन के कुछ मूव्स की नकल की।

मैच के दौरान Owens ने Demon Balor के पहले कूप डी ग्रेस मूव को किक आउट भी कर दिया था परन्तु दूसरे कूप डी ग्रेस के बाद Balor ने जीत हासिल की।

Video Credit-WWE

1. केविन ओवेन्स (Kevin Owens) Vs जॉन सीना (John Cena) – Elimination Chamber 2015

Kevin Owens Vs John Cena (Image Credit-WWE)

केविन ओवेन्स की पहली ही मुख्य रोस्टर भिड़ंत सुपरस्टार जॉन सीना के साथ थी तो हम सोच सकते है कि WWE किस प्रकार केविन ओवेन्स को उस समय पुश करना चाह रहा था। 2015 के एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में सीना पर साफ जीत के साथ ओवंस ने WWE यूनिवर्स पर एक उल्लेखनीय और अपनी पहली छाप छोड़ी। फिर भी यह महान सुपरस्टार के खिलाफ एक कठिन लड़ाई थी और इसलिए यह मैच एक असाधारण मैच था।

दोनों रेसलर्स ने एक दूसरे के संबंधित फिनिशरों को किक आउट किया। मैच का सबसे अच्छा हिस्सा था जब ओवेन्स ने सीना को सीना का ही एक AA मूव दिया हालांकि सीना इसे किक आउट करने में कामयाब रहे परन्तु वह दूसरा पॉप अप पावरबॉम्ब पाने के बाद किकआउट नही कर सके और हार गए।

VIDEO CREDIT-WWE

1 thought on “Kevin Owens के 5 मैच जो आपको मिस नही करने चाहिए।”

Leave a Comment